scriptGehlot government preparing to impose Jaipur weekend curfew | जयपुर बना कोरोना का हॉटस्पॉटः वीकेंड कर्फ्यू लगाने पर विचार, सख्ती भी बढ़ेगी | Patrika News

जयपुर बना कोरोना का हॉटस्पॉटः वीकेंड कर्फ्यू लगाने पर विचार, सख्ती भी बढ़ेगी

-जयपुर में वीकेंड कर्फ्यू को लेकर गहलोत सरकार में उच्च स्तर पर मंथन, नाइट कर्फ्यू के समय में भी हो सकती है बढ़ोतरी

जयपुर

Published: January 05, 2022 09:49:25 am

जयपुर। राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के अन्य जिलों में कोरोना की तीसरी लहर से पहले ही लगाता बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने गहलोत सरकार की चिंता बढ़ा दी है। खासतौर पर राजधानी जयपुर में जिस तरह से कोरोना का विस्फोट हो रहा है, उससे सरकार हरकत में आई है।

 Omicron virus
Omicron virus

हालांकि कोरोना को देखते हुए सरकार ने हाल ही में नई गाइडलाइन भी जारी कर दी है, लेकिन अब सरकार और कड़े फैसले लेने जा रही है। वहीं राजधानी जयपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सरकार वीकेंड कर्फ्यू पर विचार कर रही है। वीकेंड कर्फ्यू को लेकर सरकार में उच्च स्तर पर मंथन चल रहा है। माना जा रहा है कि विशेषज्ञों की राय के बाद जयपुर में सरकार जल्द ही वीकेंड कर्फ्यू लागू कर सकती है।

कोरोना दूसरी लहर में वीकेंड कर्फ्यू ने तोड़ी थी चैन
सरकार से जुड़े सूत्रों की माने तो जिस तरह से गहलोत सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान वीकेंड कर्फ्यू लगाया था। उसने काफी हद तक कोरोना की चैन तोड़ने में बड़ी भूमिका निभाई थी। अब इसी को ध्यान में रखते हुए विशेषज्ञ सरकार को वीकेंड कर्फ्यू की राय दे रहे हैं। खास तौर पर कोरोना का हॉटस्पॉट बने जयपुर में वीकेंड कर्फ्यू की शुरुआत की जा सकती है। वीकेंड कर्फ्यू के तहत शनिवार और रविवार को तमाम पाबंदियां लगाई जाएंगी जिससे करना की चेन टूट सके।

कई राज्यों में वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते देश के कई राज्यों ने अपने-अपने राज्यों में वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा की है। दिल्ली और कर्नाटक में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान हो चुका हैष इसके अलावा कई अन्य राज्यों में भी सख्तियां बढ़ाई गई है।

नाइट कर्फ्यू के समय में भी हो सकती है बढ़ोतरी
माना जा रहा है कि नाइट कर्फ्यू के समय में भी बढ़ोतरी की जा सकती है पहले नाइट कर्फ्यू का समय रात बजे 11 से 5 बजे रखा रखा गया है लेकिन अब माना जा रहा है कि रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू को बढ़ाया जा सकता है।

जयपुर पुलिस भी हुई अलर्ट
इधर राजधानी जयपुर में मंगलवार को कोरोना का विस्फोट होने के बाद जयपुर पुलिस भी अलर्ट हो गई है। पुलिस कमिश्नर ने भी तमाम पुलिस अधिकारियों को कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना के निर्देश दिए हैं। पुलिस के गश्ती वाहनों को भी कोविड प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना के निर्देश दिए गए हैं और तमाम बाजार, प्रतिष्ठान रात 10 बजे बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं। कोविड प्रोटोकॉल की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश भी पुलिस कमिश्नेट ने जारी किए हैं।

कोरोना का हॉटस्पॉट बना जयपुर
प्रदेश में कोरोना अब तेजी से अपने पैर पसार रहा है। इनमें भी सबसे ज्यादा मामले राजधानी जयपुर में सामने आ रहे हैं। मंगलवार को प्रदेश में 1137 मामले सामने आए जिनमें से सबसे ज्यादा 745 मामले जयपुर में आए हैं। दूसरे स्थान पर जोधपुर हैं जहां 185 नए मरीज सामने आए हैं। अजमेर में 43, अलवर में 39, कोटा में 31, भीलवाड़ा में 21, भरतपुर में 20, बीकानेर में 12 ,उदयपुर में 9, प्रतापगढ़ में 8, गंगानगर में 7, चित्तौड़गढ़ में 7, बाड़मेर, सीकर, सिरोही व टोंक में दो-दो नए मरीज मिले हैं। राजस्थान में पिछले 7 दिन में 2338 नए मरीज मिले हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, 34 उम्मीदवारों को दिया टिकटराष्ट्रीय युद्ध स्मारक में विलय की गई अमर जवान ज्योति की लौ; देखें VIDEO'हिजाब' पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल! जानिए क्या है पूरा मामलादिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारMizoram Earthquake: मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रताBJP की दूसरी लिस्ट जारी: 85 प्रत्याशियों में 15 महिलाएं, अदिति सिंह रायबरेली, रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट, IPS असीम को मिला कन्नौजकोरोना की रफ्तार से ऑफलाइन हो सकती है 12वीं-10वीं की बोर्ड परीक्षा! CGBSE ने की ये तैयारीBHU के रजत जयंती से जुड़ी गांधी की स्मृतियों को NSUI ने किया याद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.