scriptGehlot government released 21 transfer list of bureaucrats in 4 month | 4 माह में गहलोत सरकार ने की 21 तबादला सूची जारी, 410 नौकरशाह हुए इधर-उधर | Patrika News

4 माह में गहलोत सरकार ने की 21 तबादला सूची जारी, 410 नौकरशाह हुए इधर-उधर

-4 माह में 136 आईएएस, 28 आईपीएस और 246 आरएएस अधिकारियों का हुआ तबादला, देर रात सरकार ने 239 आरएएस अधिकारियों की जंबो सूची की थी जारी, बीते साल भी सरकार ने 70 तबादला सूची के जरिए 900 से ज्यादा नौकरशाहों को किया था इधर-उधर

जयपुर

Updated: April 26, 2022 10:36:11 am

जयपुर। राज्य की गहलोत सरकार ने देर रात नौकरशाही में बड़ा फेरबदल करते हुए 239 आरएएस अधिकारियों की जंबो तबादला सूची जारी की है। प्रशासनिक गलियारों में भी इतने बड़े स्तर पर जारी हुई तबादला सूची को लेकर कई तरह की चर्चा चल पड़ी हैं।

secretariat
secretariat

माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में आईपीएस अधिकारियों की भी जंबो सूची सामने आ सकती है। सूची को लेकर मुख्यमंत्री स्तर पर मंथन चल रहा है। वही बात करें तो इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक गहलोत सरकार लगातार नौकरशाही की सर्जरी करने में जुटी हुई है।

मंत्री-विधायकों की डिजायर को अहमियत
राज्य सरकार की ओर से देर रात जारी तबादला सूची में इस बार भी गहलोत सरकार ने विधायकों और मंत्रियों की राय को तवज्जो दी है। अधिकांश तबादले मंत्रियों विधायकों के डिजायर पर किए गए हैं, तबादलों के जरिए मंत्री विधायकों को खुश करने का प्रयास किया गया है।

21 तबादला सूची के जरिए 410 नौकरशाह इधर-उधर
दिलचस्प बात यह है कि इस साल जनवरी से लेकर अब तक गहलोत सरकार ने 21 तबादला सूचियों के जरिए 410 नौकरशाहों को इधर-उधर किया है। इनमें 136 आईएएस, 28 आईपीएस और 246 आरएएस अधिकारी हैं। बीते 4 माह में आईएएस की 10, आईपीएस की पांच और आरएएस अधिकारियों की पांच तबादला सूची जारी हुई है।

16 जनवरी को जारी हुई थी आईएएस अधिकारियों की जंबो सूची
इससे पहले 16 जनवरी को आईएएस अधिकारियों की जंबो तबादला सूची जारी हुई थी, जिसमें 55 आईएएस अधिकारियों को इधर-उधर किया गया था। वहीं दूसरी ओर 22 जनवरी को 20 आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी हुई थी।

बीते साल 70 तबादला सूची के जरिए 900 से ज्यादा नौकरशाहों को किया इधर- उधर
इससे पहले बीते साल जनवरी 2021 से लेकर 31 दिसंबर 2021 तक 70 से ज्यादा तबादला सूची के जरिए 900 से ज्यादा नौकरशाहों को इधर-उधर किया गया था। इनमें आईएएस अफसरों की 19 तबादला सूची जारी हुई थी। आईपीएस अफसरों के 16 तबादला सूची जारी हुई थी और आरएएस अफसरों की 35 तबादला सूची जारी हुई थी।

आईएएस अफसरों की 19 तबादला सूची के जरिए 205 आईएएस अधिकारियों को इधर-उधर किया गया था। इसके अलावा आईपीएस अफसरों के 16 तबादला सूची के जरिए 160 से ज्यादा आईपीएस अफसरों को इधर-उधर किया गया था। वहीं आरएएस अफसरों की 35 तबादला सूची के जरिए 548 आरएएस अधिकारियों के तबादले किए गए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Eknath Shinde Property: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से 12 गुना ज्यादा अमीर हैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जानें किसके पास कितनी संपत्तिपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास में घुसने वाले शख्स ने परिसर को समझ लिया था कोलकाता पुलिस का मुख्यालयबीजेपी नेता कपिल मिश्रा को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में लिखा - 'हम तुम्हें जीने नहीं देंगे'हैदराबाद के एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे RCP सिंह तो BJP में शामिल होने की लगने लगी अटकलें, भाजपा ने कही ये बातप्रदेश के भोपाल, इंदौर समेत 11 नगर निगमों में मतदान 6 को, चुनावी शोर थमाकानपुर मेट्रो: टनल बनाने का काम शुरू, देश को समर्पित करने के विषय में मिली ये जानकारीउदयपुर कन्हैया हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तारवरिष्ठता क्रम सही करने आरक्षकों की याचिका पर विभाग को 21 दिन में निर्णय लेने का आदेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.