scriptGehlot government weeks the paper of recruitment examinations leaked | गहलोत सरकार इतनी वीक, भर्ती परीक्षाओं का पेपर हो रहा है लीक-राठौड़ | Patrika News

गहलोत सरकार इतनी वीक, भर्ती परीक्षाओं का पेपर हो रहा है लीक-राठौड़

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि 14 मई को राजधानी जयपुर के एक निजी स्कूल में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने की घटना प्रदेश को शर्मसार करने वाली है। यह गहलोत सरकार के परीक्षा तंत्र पर सवालिया निशान है।

जयपुर

Published: May 17, 2022 04:50:49 pm

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि 14 मई को राजधानी जयपुर के एक निजी स्कूल में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने की घटना प्रदेश को शर्मसार करने वाली है। यह गहलोत सरकार के परीक्षा तंत्र पर सवालिया निशान है। नकल माफियाओं ने सरकार में अपनी जड़े इतनी गहरी जमा ली हैं कि कोई भी परीक्षा निष्पक्षता व पारदर्शिता के साथ संपन्न होना संभव ही नहीं है।

राठौड़ ने कहा कि परीक्षा से पूर्व ही सोशल मीडिया पर कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर वायरल हो गया। यक्ष प्रश्न यह है कि प्रशासन ने किन मापदंडों पर निजी संस्था को भर्ती परीक्षाओं का केंद्र बनाया जहां के स्ट्रांग रूम से पेपर लीक हुआ। कांस्टेबल परीक्षा का पेपर लीक होना प्रशासनिक गठजोड़ के बिना संभव नहीं है तथा इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि पेपर लीक के तार ऊंचे ओहदे पर बैठे लोगों से जुड़े हो सकते हैं। राठौड़ ने कहा कि गहलोत सरकार इतनी वीक हो गई है कि राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं का पेपर लीक होना अब परंपरा बन गया है। सरकार कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में कड़े नियमों का दावा करती रही लेकिन हर बार की तरह राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा-2022 में भी कांग्रेस सरकार की कहानी 'ढाक के तीन पात' की तरह ही निकली।

राठौड़ ने कहा कि रीट पेपर लीक प्रकरण में युवाओं के विरोध-प्रदर्शन के बाद कांग्रेस सरकार सदन में राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा (भर्ती में अनुचित साधनों की रोकथाम के उपाय) विधेयक-2022 लेकर आई थी जिसमें खोखला दावा किया गया था कि पेपर लीक होने पर माफियाओं के खिलाफ सजा के सख्त प्रावधान किए जाएंगे। दुर्भाग्य है कि इसके बाद भी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का लीक हुआ है जो सरकार के माथे पर कलंक है।
गहलोत सरकार इतनी वीक, भर्ती परीक्षाओं का पेपर हो रहा है लीक-राठौड़
गहलोत सरकार इतनी वीक, भर्ती परीक्षाओं का पेपर हो रहा है लीक-राठौड़

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे के बाद भी संजय राउत के हौसले बुलंद, बोले-हम अपने दम पर फिर सत्ता में करेंगे वापसीMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फिर बनेगी बीजेपी की सरकार, देवेंद्र फडणवीस 1 जुलाई को ले सकते है सीएम पद की शपथजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसानWeather Update: दिल्ली-एनसीआर में मानसून की दस्तक, IMD ने जारी किया आंधी-तूफान का अलर्टउदयपुर मर्डर : आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत मेंसीएम गहलोत का बयान, 'अपराधी किसी भी धर्म या संप्रदाय का हो, बख्शेंगे नहीं'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.