कोविड के बढ़ते मामलों से सरकार चिंतित , मुख्यमंत्री की धर्मगुरुओं के साथ बैठक आज

शाम पांच वीसी के जरिए प्रस्तावित है बैठक, धार्मिक स्थलों को लेकर सीएम ले सकते हैं बड़ा फैसला, होली और शब-ए-बारात का पर्व है नजदीक

By: firoz shaifi

Published: 19 Mar 2021, 10:33 AM IST

जयपुर। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों से एक बार फिर सरकार में हड़कंप मच गया है। कोविड को लेकर मुख्यमंत्री लगातार समीक्षा बैठक लेकर हालात का जायजा ले रहे हैं। वहीं कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कई कड़े फैसले भी ले सकते हैं। विश्व सूत्रों ने भी इसके संकेत दिए हैं।

जानकारों की मानें तो सरकार नाइट कर्फ्यू और कोरोना गाइडलाइंस की सख्ती से पालना जैसे सख्त कदम उठा सकती है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज धर्म गुरुओं की बैठक बुलाई है। वीडियो क़ॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शाम 5 बजे प्रस्तावित इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत धार्मिक स्थलों को लेकर भी बड़ा फैसला ले सकते हैं।

जानकारों की मानें तो धर्मगुरुओं के साथ होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री धार्मिक स्थलों पर भीड़ भाड़ रोकने के लिए फिर से संख्या निर्धारित करने जैसे फैसले ले सकते हैं, साथ ही आगामी होली और शब-ए-बारात पर्व भी ज्यादा भीड़ ना जुटे इसके लिए भी मुख्यमंत्री धार्मिक गुरुओं से अपील करेंगे कि वह कोरोना गाइडलाइन की पालना करने की अपील लोगों से करें। लॉकडाउन के बाद यह पहला मौका है जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना को लेकर एक बार फिर से धार्मिक गुरुओं के साथ बैठक करेंगे।

नाइट कर्फ्यू विचार कर रही है सरकार
सूत्रों की माने तो कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार लाइट कर्फ्यू पर फिर से विचार कर रही है। जानकारों का कहना है कि कोरोना के मामले लगातार बढ़ते रहे तो सरकार एक या 2 दिन में नाइट कर्फ्यू का फैसला ले सकती है।

जनप्रतिनिधियों के साथ भी बैठक करेंगे मुख्यमंत्री
वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री धर्मगुरुओं के बाद जनप्रतिनिधियों के साथ भी बैठक कर कोरोना गाइडलाइन के सख्ती के साथ पालना करने की अपील करेंगे माना जा रहा है। गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है बीते कई दिनों में कोरना के मामलों में लगातार तेजी से इजाफा हुआ है जिसके लिए मुख्यमंत्री लगातार लोगों से मास्क पहनने और कोरोना गाइडलाइन की पालना की अपील करते नजर आ रहे हैं।

बता दें कि गुरूवार को राज्य में327 नए संक्रमित मरीजों के मामले सामने आए हैं। सबसे अधिक 81 मामले राजधानी जयपुर में दर्ज हुए। कोटा 34,राजसमंद 34,उदयपुर 32 अजमेर 21,जोधपुर 19,बांसवाडा 16 और भीलवाड़ा 16 मरीज सामने आए हैं।

Corona virus COVID-19
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned