scriptGehlot govt preparation for issuing new guidelines due to corona | कोरोना के बढ़ते ग्राफ से चिंतित गहलोत सरकार, नई गाइडलाइन की तैयारी | Patrika News

कोरोना के बढ़ते ग्राफ से चिंतित गहलोत सरकार, नई गाइडलाइन की तैयारी

नई गाइडलाइन को लेकर सरकार में उच्च स्तर पर मंथन, 3 मई के बाद गाइडलाइन जारी होने के संकेत, मास्क की अनिवार्यता और ल सोशल डिस्टेंसिंग की पालना पर रहेगा फोकस, पिछले 1 सप्ताह से जयपुर सहित प्रदेश भर में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

जयपुर

Published: April 30, 2022 10:05:53 am

जयपुर। प्रदेश में पिछले 1 सप्ताह सप्ताह से लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों ने गहलोत सरकार की चिंता बढ़ा दी है। राजधानी जयपुर सहित कई शहरों में कोरोना के लगातार के सामने आ रहे हैं, कोरोना के मामलों वृद्धि के बाद अब राज्य की गहलोत सरकार पर अलर्ट मोड पर है।

secretariat
secretariat

कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने और आमजन को एहतियात बरतने की सलाह देने के साथ ही गहलोत सरकार कोरोना की नई गाइडलाइन लाने की तैयारी में है। नई गाइडलाइन को लेकर सरकार में उच्च स्तर पर मंथन चल रहा है। बताया जाता है कि जल्द ही नई गाइडलाइन जारी हो सकती है।

3 मई के बाद गाइडलाइन जारी होने के संकेत

सरकार से जुड़े सूत्रों की माने तो 3 मई के बाद गृह विभाग की ओर से कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी हो सकती है, जिसमें कोरोना संक्रमण की रोकथाम के साथ ही आमजन के लिए विशेष निर्देश जारी किए जाएंगे।

मास्क की अनिवार्यता और सोशल डिस्टेंसिंग पर फोकस

बताया जाता है कि सरकार की ओर से जारी होने वाली नई गाइडलाइन में मास्क की अनिवार्यता फिर से लागू करने के निर्देश जा रही होंगे। मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर जुर्माने का प्रावधान भी नई गाइड लाइन में रखा जाएगा। साथ ही मास्क की अनिवार्यता की पालना कराने के लिए पुलिस को भी निर्देश जारी होंगे। इसके अलावा भीड़भाड़ वाले स्थानों पर भी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने मांस लगाने को निर्देश दिए जाएंगे।

बाजारों और दुकानदारों के लिए भी जारी होंगे निर्देश

बताया जाता है कि अब बाजार और दुकानदारों के लिए भी नई गाइडलाइन में दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे। दुकानदारों को फिर से अपनी दुकानों के बाहर गोले चिन्हित करने और 6 फीट की दूरी के निर्देश जारी किए जाएंगे।

स्कूलों को लेकर भी जारी हो सकते दिशा निर्देश

नई गाइडलाइन में निजी और सरकारी स्कूलों को लेकर भी दिशानिर्देश जारी हो सकते हैं, जिसमें स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के निर्देश के साथ स्कूलों में वार्षिक परीक्षा को लेकर भी दिशा निर्देश जारी किए सकते हैं।

वैक्सीनेशन कैंप पर रहेगा जोर

नई गाइडलाइन में वैक्सीनेशन पर भी जोर देने और बूस्टर डोज को लेकर भी दिशा निर्देश जारी सकते हैं।


मुख्यमंत्री लगातार कर रहे हैं सावधानी बरतने की अपील
वहीं राजधानी दिल्ली सहित कई प्रदेशों में कोरोना के संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार प्रदेश के लोगों से भी कोरोना संक्रमण को लेकर सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं। हाल ही में कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समीक्षा बैठक भी ले चुके हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना समीक्षा बैठक ले चुके हैं।

जयपुर में शुक्रवार को आए सर्वाधिक केस

पिछले 1 सप्ताह की बात करें तो प्रदेश में सर्वाधिक केस शुक्रवार को आए, शुक्रवार को 89 नए केस सामने आए हैं इनमें से भी अकेले 68 मामले राजधानी जयपुर में सामने आए हैं जो कि सरकार के लिए चिंता का विषय है। इससे पहले सोमवार को 30, मंगलवार को 50 , बुधवार को 59 और गुरुवार को 35 संक्रमित के सामने आए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करारकांग्रेस के चिंतन शिविर को प्रशांत किशोर ने बताया फेल, कहा- कुछ हासिल नहीं होगाउड़ान भरते ही बीच हवा में बंद हो गया Air India प्लेन का इंजन, पायलट को करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंगकोहली नहीं सहवाग की नज़र में ये है असल कप्तान, बोले – जो टीम बनाता है वह होता है नंबर 1आम लोग तो छोड़िए साहब... Anand Mahindra को भी है अपनी XUV700 की डिलीवरी का इंतज़ार! बताई ये वजहBJP राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: PM नरेंद्र मोदी ने दिया 'जीत का मंत्र', जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.