राज्यपाल और मुख्यमंत्री गहलोत की हिन्दी दिवस पर शुभकामनाएं

राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हिन्दी दिवस पर प्रदेश वासियों को बधाई और शुभकामना दी है।

By: rahul

Published: 14 Sep 2021, 09:31 AM IST

राज्यपाल और मुख्यमंत्री गहलोत की हिन्दी दिवस पर शुभकामनाएं

जयपुर राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हिन्दी दिवस पर प्रदेश वासियों को बधाई और शुभकामना दी है। राज्यपाल मिश्र ने कहा कि सहज, सरल और सरस स्वरूप वाली हिन्दी भाषा भारत की संस्कृति है। स्वाधीनता आंदोलन में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने देश वासियों से हिन्दी भाषा पर गर्व अनुभव करते हुए इसके प्रयोग को प्रोत्साहित करने का आह्वान किया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हिन्दी दिवस पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। गहलोत ने कहा कि सदियों से हिन्दी भाषा हम भारतवासियों के विचारों की अभिव्यक्ति का सशक्त एवं प्रभावी माध्यम रही है। देशवासियों को एकता के सूत्र में पिरोने के साथ ही दुनिया के कोने-कोने में बसे करोड़ों भारतीयों को मातृभूमि से जोड़े रखने में हिन्दी भाषा ने एक महत्वपूर्ण कड़ी की भूमिका निभाई है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने इस अवसर पर हिन्दी को समृद्ध, सशक्त एवं जन-जन की भाषा बनाने में साहित्यकारों के योगदान को भी याद किया। उन्होंने प्रदेशवासियों से आह्वान किया है कि वे अपने कामकाज एवं व्यवहार में हिन्दी भाषा का अधिकाधिक उपयोग कर इसके गौरव को बढ़ाने में अपना योगदान दें।

Congress
rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned