scriptGehlot-Mallikarjun, new decisions will be taken in Rajasthan Congress | गहलोत — मल्लिकार्जुन की मंत्रणा के बाद अब राजस्थान कांग्रेस में होंगे नए फैसले | Patrika News

गहलोत — मल्लिकार्जुन की मंत्रणा के बाद अब राजस्थान कांग्रेस में होंगे नए फैसले

locationजयपुरPublished: Mar 19, 2023 03:04:09 pm

Submitted by:

rahul Singh

सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की दिल्ली में मंत्रणा के बाद अब कांग्रेस में नए संगठनात्मक फैसले होंगे।

गहलोत — मल्लिकार्जुन की मंत्रणा के बाद अब राजस्थान कांग्रेस में होंगे नए फैसले
गहलोत — मल्लिकार्जुन की मंत्रणा के बाद अब राजस्थान कांग्रेस में होंगे नए फैसले
सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की दिल्ली में मंत्रणा के बाद अब कांग्रेस में नए संगठनात्मक फैसले होंगे। शनिवार को मुलाकात के बाद इसका खाका लगभग तैयार हो गया है। इसमें कांग्रेस कार्य समिति के राजस्थान से लिए जाने वाले नेताओं के साथ ही एआईसीसी में पदाधिकारियों के नामों को लेकर भी दोनों नेताओं में विचार विमर्श हुआ हैै। माना जा रहा हैं कि कुछ नए चेहरे राजस्थान से लिए जाएंगे और पुराने चेहरों में से कुछ नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

गहलोत की कांग्रेस के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल के साथ भी मंत्रणा हुई है। गहलोत ने शुक्रवार को विधानसभा में जिस तरह से राजस्थान में 19 नए जिले और तीन संभाग बनाने की घोषणा की है, उस बारे में भी इनमें चर्चा हुई है। दिल्ली भी गहलोत के इस फैसले से उत्साहित और उन्हें ये लग रहा हैं कि कांग्रेस की सरकार राजस्थान में रिपीट होने की संभावनाएं लगातार बढ़ रही हैं क्यों कि नए जिलों को लेकर स्थानीय जनता और विधायकों में उत्साह हैं और इससे कांग्रेस की कई विधानसभा सीटों पर फायदा होने की उम्मीद भी बढ़ रही है। इसे लेकर स्थानीय विधायक भी अब जयपुर में गहलोत के निवास पर जनता को साथ लेकर आएंगे ताकि ये संदेश पूरे राजस्थान में जाए। गहलोत ने भी अपने नए जिले के स्थानीय विधायकों को तैयारी करने के निर्देश भी दे दिए है। इसको लेकर सीएमओ भी सक्रिय हो गया है।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.