scriptGehlot Minister Vishvendra Singh son Aniruddh Bharatpur Latest News | Anirudh Bharatpur : अब गहलोत सरकार के एक और कैबिनेट मंत्री पुत्र क्यों हैं चर्चा में? जानिए वजह | Patrika News

Anirudh Bharatpur : अब गहलोत सरकार के एक और कैबिनेट मंत्री पुत्र क्यों हैं चर्चा में? जानिए वजह

- एक और कैबिनेट मंत्री पुत्र चर्चा में - अनिरुद्ध भरतपुर ने फिर किए 'सरकार विरोधी' ट्वीट्स! - पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह के पुत्र हैं अनिरुद्ध भरतपुर - मेडिकल कॉलेज नामकरण पर कैबिनेट फैसले पर ऐतराज - मेडिकल कॉलेज का नामकरण महाराजा सूरजमल पर करने की मांग - सरकार ने जगन्नाथ पहाड़िया के नाम पर नामकरण का लिया है फैसला

 

जयपुर

Updated: June 13, 2022 11:01:44 am

जयपुर।

गहलोत सरकार के एक और कैबिनेट मंत्री पुत्र चर्चा में हैं। दरअसल, कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह के पुत्र अनिरुद्ध भरतपुर ने गहलोत सरकार के एक हालिया फैसले को लेकर खुलकर अपनी नाराज़गी जताई है। मामला भरतपुर क्षेत्र में एक मेडिकल कॉलेज के नामकरण से जुड़ा है।

Gehlot Minister Vishvendra Singh son Aniruddh Bharatpur Latest News

कैबिनेट फैसले पर जताया ऐतराज़
कैबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह के पुत्र अनिरुद्ध गहलोत कैबिनेट के उस हालिया फैसले पर ऐतराज जता रहे हैं, जिसमें भरतपुर के मेडिकल कॉलेज का नाम पूर्व सीएम जगन्नाथ पहाड़िया के नाम पर किए जाना तय हुआ है। अनिरुद्ध ने ट्वीट प्रतिक्रिया में सरकार से इस फैसले पर पुनर्विचार किए जाने की अपील की है।

महाराजा सूरजमल के नाम पर हो कॉलेज

मंत्री पुत्र अनिरुद्ध भरतपुर के मेडिकल कॉलेज का नाम महाराजा सूरजमल पर रखे जाने की पुरज़ोर मांग उठा रहे हैं। उनका कहना है कि जब जयपुर में सवाई मानसिंह हॉस्पिटल, उदयपुर में महाराणा भोपल हॉस्पिटल, कोटा में महाराव भीमसिंह हॉस्पिटल और जौधपुर में राज दादीसा हॉस्पिटल पूर्व राजघरानो के नाम पर हो सकते हैं, तो भरतपुर में महाराजा सूरजमल जी के नाम पर चिकित्सा कॉलेज नाम रखने में क्या परेशानी है?

उन्होंने कहा कि मैं महाराजा सूरजमल जी की 15वीं पीढ़ी का वंशज हूं और राज्य सरकार के इस फैसले की कड़ी निंदा करता हूं। सरकार को इस फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए। उन्होंने आगे ये भी कहा कि भरतपुर रियासत के महाराजा स्वर्गीय बिरजेंद्र सिंह जी नाम पर समाज में कुछ लोग राजनीति खेल रहे हैं, यह उचित नहीं है, कृपया इसे बंद कर दें।

सरकार ने लिया है ये फैसला
भरतपुर के भुसावर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का नामकरण जगन्नाथ पहाड़िया के नाम से करने का निर्णय लिया गया है। सरकार का कहना है कि मंत्रिमंडल ने अपने इस फैसले में स्थानीय जनभावनाओं का ध्यान रखा है। भरतपुर चिकित्सा महाविद्यालय का नामकरण भी स्वर्गीय पहाड़िया के नाम से करने का सैद्धांतिक निर्णय लिया है। गौरतलब है कि पहाड़िया राजस्थान के भूतपूर्व मुख्यमंत्री एवं बिहार व हरियाणा के भूतपूर्व राज्यपाल भी रहे हैं।


पहले भी चर्चाओं में रहे हैं अनिरुद्ध
मंत्री पुत्र अनिरुद्ध भरतपुर इससे पहले भी सरकार और अपने पिता विरोधी प्रतिक्रियाओं को लेकर सुर्ख़ियों में बने रहे हैं। वहीं उनका नाम इसलिए भी चर्चा में बना रहता है क्योंकि वे पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के भी बेहद करीबी माने जाते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीउदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांडः कानपुर से आतंकी कनेक्शन, एनआईए की टीम जल्द जा कर करेगी छानबीनAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.