कटारिया के आंकड़ों को झुठलाते हुए गहलोत ने किया विपक्ष पर पलटवार

राजस्थान विधानसभा में गुरूवार को वित्त विधेयक और विनियोग विधेयक पारित होने के साथ ही वित्तीय वर्ष 2021—22 का बजट पारित हो गया।

By: Ashish

Updated: 18 Mar 2021, 08:06 PM IST

जयपुर

राजस्थान विधानसभा में गुरूवार को वित्त विधेयक और विनियोग विधेयक पारित होने के साथ ही वित्तीय वर्ष 2021—22 का बजट पारित हो गया। इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में भाजपा, केन्द्र, पीएम मोदी पर निशाना साधा और यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम का नाम बदलकर चिरंजीवी मुख्यमंत्री योजना करने समेत अन्य कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की। अपने भाषण में गहलोत ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के लिए कहा कि आपके बोलने के तरीके से ऐसा लगता है कि आप सिर्फ सच बोलते हो लेकिन ऐसा होता नहीं है। मुख्यमंत्री ने कटारिया की ओर से पेश किए गए कुछ आंकड़ों को गलत बताते हुए यह बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप मेरे घर, कार्यालय आइए, जो शंका हैं, मैं समाधान करूंगा, लेकिन सदन को गुमराह मत करिए। साथ ही कटारिया को गुस्सा नहीं करने के लिए भी कहा। सदन के सदस्यों की मंशा को देखते हुए आखिर में गहलोत ने विधायक विकास कोष की राशि 5 करोड़ करने की घोषणा भी की।

भर्तियों के लिए बोले सीएम
नौकरियों पर सीएम ने कहा कि अभी तक 97 हजार नियुक्तियां दी जा चुकी हैं। 17 हजार भर्तियों के परिणाम जारी किए जा चुके हैं, जल्द नियुक्ति दे दी जाएगी। 37 हजार भर्तियों के विज्ञापन जारी हो चुके हैं अन्य भर्तियों के विज्ञापन जारी होने की प्रक्रिया जारी है। सवा दो साल में राज्य सरकार ने 1 लाख 70 हजार से अधिक को रोजगार देने की प्रक्रिया का संपादन किया जा रहा है।

सीएम ने कहा, ये रिसर्च का विषय

सीएम गहलोत ने नेता प्रतिपक्ष कटारिया के लिए कहा कि आप अच्छे शब्द बोलते बोलते अपने आप को सीधे तू ता पर शिफ्ट कर देते हो। आप में जो भाव पैदा होता है, ये रिसर्च का विषय है। बुधवार को भी आपने तू ता किया। इस पर धारीवाल ने कहा भैरूजी चढ़ जाते हैं।

बजट पूरा करके दिखाएंगे
गहलोत ने कहा कि हम बजट पूरा करके दिखाएंगे। गहलोत ने आंकड़े पेश करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के समय बजट की कम राशि खर्च की गई। राज्य में कांग्रेस सरकार के समय रेवेन्यू सरप्लस रहा।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned