scriptसीएम अशोक गहलोत का बड़ा आरोप, मोदी के इशारे पर अहमद पटेल का हरेसमेंट | Gehlot's big allegation, Ahmed Patel's green settlement at Modi behelf | Patrika News

सीएम अशोक गहलोत का बड़ा आरोप, मोदी के इशारे पर अहमद पटेल का हरेसमेंट

locationजयपुरPublished: Jul 03, 2020 05:42:43 pm

Submitted by:

rahul

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot ) ने गुजरात से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अहमद पटेल (Ahmed Patel )के खिलाफ ईडी जांच को लेकर मोदी सरकार पर बड़ा आरोप
लगाया है।
 

ashok gehlot ,ashok gehlot

ashok gehlot ,ashok gehlot

राहुल सिंह / जयपुर। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot )ने गुजरात से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अहमद पटेल (Ahmed Patel )के खिलाफ ईडी जांच को लेकर मोदी सरकार पर बड़ा आरोप (Big allegation )लगाया है। गहलोत ने अपने फेसबुक पर इस बारे में एक पोस्ट लिखा है जिसमें इशारों इशारों में कई बातें कह डाली।
गहलोत ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता अहमद पटेल का ईडी की ओर से हरेसमेंट किया जा रहा है। यह कुछ नहीं बल्कि पॉलीटिकल एजेंडा के तहत काम किया जा रहा है। गहलोत ने यह भी कहा कि गुजरात और केंद्र में बीजेपी से मुकाबला करने पर पटेल का उत्पीड़न किया जा रहा है लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हम लोकतंत्र के लिए जंग जारी रखेंगे, हालांकि गहलोत ने किसी भाजपा नेता का नाम नहीं लिया लेकिन उनका इशारा साफ— साफ पीएम नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की ओर है।
गहलोत ने एक शेर भी फेसबुक पर लिखा— गहलोत जादूगर से शायर भी बनें और इसी संदर्भ में एक शेर भी लिखा कि, मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है,वही होता है जो मंजूरे खुदा होता है।
गहलोत ने पटेल की जीत में निभाई थी मुख्य भूमिका—
आपको बता दें कि गुजरात के राज्यसभा के 2017 के चुनाव में तत्कालीन गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत ने पटेल को जितवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और उसके बाद गुजरात के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस को सत्ता के काफी नजदीक लाकर खड़ा कर दिया था।
संदेसरा ब्रदर्स बैंक फ्रॉड और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ —
गौरतलब है कि संदेसरा ब्रदर्स बैंक फ्रॉड और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से ईडी की टीम कई दिन से पूछताछ कर रही है। अहमद पटेल ने इसको लेकर मोदी सरकार पर निशाना भी साधा है। उन्होंने बताया कि ईडी ने उनसे 128 सवाल पूछे। यह सब राजनीतिक बदले के कारण किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि मैंं यह नहीं जानता कि आखिर किसके दबाव में ईडी की टीम काम कर रही हैं। अपनी पूछताछ को लेकर पटेल ने मीडिया को बताया कि, ‘मुझसे 128 सवाल पूछे गए थे। सभी सवाल आरोपों पर आधारित थे। उनके पास इन सवालों से जुड़ा कोई पुख्ता सबूत नहीं था और न ही कोई पैसों का लेन देन हुआ है। मैंने उनकी संतुष्टि के लिए सभी सवालों का जवाब दिया है।’ ईडी की टीम ने प्रीवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट (PMLA) के तहत उनका बयान रिकॉर्ड किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो