scriptकोटा मामले में गहलोत का बयान, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को कोटा आने का न्यौता | Gehlot's statement in kota hospital issue | Patrika News

कोटा मामले में गहलोत का बयान, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को कोटा आने का न्यौता

locationजयपुरPublished: Jan 02, 2020 08:49:14 pm

Submitted by:

firoz shaifi

कोटा के जेके लोन अस्पताल में सौ से ज्यादा बच्चों की मौत के मामले ने तूल पकड़ने के बाद अब इस मामले में सियासत भी तेज हो गई है। विपक्ष जहां इस मामले को लेकर गहलोत सरकार पर हमलावर है

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर। कोटा के जेके लोन अस्पताल में सौ से ज्यादा बच्चों की मौत के मामले ने तूल पकड़ने के बाद अब इस मामले में सियासत भी तेज हो गई है। विपक्ष जहां इस मामले को लेकर गहलोत सरकार पर हमलावर है तो वहीं सरकार इस मामले में राजनीति नहीं करने की बात कह रही है। इस मामले को लेकर सीएम गहलोत का गुरुवार को बयान आया।
गहलोत ने कहा कि उनकी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह से बात हुई है। मैंने उन्हें राजस्थान आने को कहा है, साथ ही यह भी बोला है कि आप कोटा आएंगे तो स्थिति समझ जाएंगे। गहलोत ने कहा कि पिछले कुछ सालों के आंकड़ों की बात करें तो जो शिशु मृत्यु दर है उसमें अब कमी आई है। हम यह भी कोशिश कर रहे हैं कि शिशु और मातृ मृत्यु दर को निम्न स्तर पर लेकर आएं।
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में जो बच्चों के आईसीयू बने हैं, वे हमारी पिछले कार्यकाल में बनाए गए थे और जो जरूरी उपकरण थे, उन्हें अस्पताल में मंगवाया गया, ताकि शिशु मृत्यु दर को कम किया जा सके।
सीएम अशोक गहलोत ने यह भी कहा कि जब प्रदेश में सरकार बदली तो सरकारी अस्पतालों के हालात सुधारे नहीं गए। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले 4 से 5 सालों में शिशु मृत्यु दर में कमी आई है और हमारे कार्यकाल में भी यह आंकड़ा काफी नीचे पहुंचा है लेकिन बावजूद इसके हमने किसी तरह की राजनीति नहीं की। सीएम अशोक गहलोत ने यह भी कहा कि इस घटना की समानता गोरखपुर की घटना से करना गलत है, क्योंकि वहां पर हालात अलग थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो