scriptनोटबंदी के चार साल: गहलोत बोले,अब तो मोदी अपनी गलतियों को सुधारें | Gehlot says, now Modi corrects his mistakes | Patrika News

नोटबंदी के चार साल: गहलोत बोले,अब तो मोदी अपनी गलतियों को सुधारें

locationजयपुरPublished: Nov 08, 2020 06:49:54 pm

Submitted by:

rahul

नोटबंदी (Demonetisation) के आज चार साल पूरे होने पर कांग्रेस ने इसे विश्वासघात दिवस के रूप में मनाया।

ashok gehlot ,ashok gehlot

ashok gehlot ,ashok gehlot

जयपुर। नोटबंदी (Demonetisation) के आज चार साल पूरे होने पर कांग्रेस ने इसे विश्वासघात दिवस के रूप में मनाया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot )ने इस मौके पर केन्द्र की मोदी सरकार और भाजपा की आर्थिक नीतियों पर जमकर निशाना साधा। सीएम गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार ने जब से नोटबंदी की है, किसान, मजदूर, छोटे व्यापारी सब बर्बाद हो गए और देश में गरीबी और बेरोजगारी फैल गई। गहलोत ने कहा कि देश की ग्रामीण अर्थ व्यवस्था पूरी तरह से अस्थिर हो गई। खुद आरबीआई ने माना कि नोटबंदी के बाद 99.3 प्रतिशत पैसा वापिस जमा हो गया। ऐसे में मोदी के दावे कहां गायब हो गए।
पीएम अपनी गलतियों को सुधारें
सीएम गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को अपनी गलतियों को सुधारना चाहिए। गहलोत ने कहा कि वो चाहे नोटबंदी की गलतियां हों या फिर जीएसटी की गलतियां हों। गहलोत ने सवाल उठाया कि राज्यों का जीएसटी में जो पैसा बनता है वो नहीं देना कहां की समझदारी है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से व्यापार ठप हो गया है। गहलोत ने कहा कि नोटबंदी ने हर वर्ग को नुकसान पहुंचाया है। नोटबंदी से बेरोजगारी बढी। ग्रामीण अर्थव्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई है।
इलेक्ट्रॉल बॉन्ड तो स्कैम है—
गहलोत ने कहा कि इलेक्ट्रॉल बॉन्ड लोकतंत्र के लिए खतरा है और यह बहुत बड़ा स्कैम है। आज भी काला धन पहले की तरह चल रहा है। रोजगार लगातार खत्म हो रहे हैं। गहलोत ने सवाल उठाया कि आज के दिन को विश्वासघात दिवस मनाने की नौबत क्यों आई ? पूरे देश के सामने नोटबंदी की विफलता दिख रही है। उन्होंने पीएम मोदी से सवाल पूछा कि क्या नोटबंदी से कालाधन वापस आ गया ? पीएम का एक भी फैसला देश हित में नहीं रहा है। बगैर प्लानिंग के नोटबंदी को लागू किया गया। गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार नोटबंदी के 4 साल का हिसाब दे। कांग्रेस आज नोटबंदी के 4 साल पूरा होने विश्वासघात दिवस मना रही है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर, 2016 को रात आठ बजे नोटबंदी की घोषणा की थी जिसके तहत 500 और 1000 रुपए के नोट चलन से बाहर कर दिए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो