scriptगहलोत ने ली कोविड की समीक्षा बैठक, ये दिए बड़े निर्देश | Gehlot took review meeting of Kovid, gave these big instructions | Patrika News

गहलोत ने ली कोविड की समीक्षा बैठक, ये दिए बड़े निर्देश

locationजयपुरPublished: Nov 27, 2021 07:54:32 pm

Submitted by:

rahul

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोविड की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अभी से सतर्कता बरतने के निर्देश दिए है। गहलोत ने आज अपने निवास पर कोविड की समीक्षा बैठक ली। बैठक में गहलोत ने कोविड के पैकेज को लेकर अफसरों को निर्देश दिए कि घोषणा की मॉनिटरिंग हो।

jaipur

cm ashok gehlot

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोविड की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अभी से सतर्कता बरतने के निर्देश दिए है। गहलोत ने आज अपने निवास पर कोविड की समीक्षा बैठक ली। बैठक में गहलोत ने कोविड के पैकेज को लेकर अफसरों को निर्देश दिए कि घोषणा की मॉनिटरिंग हो। गहलोत ने इस बारे में कलेक्टर के माध्यम से रिपोर्ट मंगाने के निर्देश भी दिए। गहलोत ने कहा कि सरकार का कमिटमेंट पूरा होना चाहिए। गहलोत ने कहा कि अमरीका ने सैकंड डोज नहीं लगाने वालों के लिए कड़े कदम उठाए है। इससे पहले आज सवेरे सीएम गहलोत मुम्बई से लौट आए। वह दोपहर में विशेष विमान से मुंबई से जयपुर पहुंचे और जयपुर एयरपोर्ट पर उतरते ही वे सीधे एक निजी अस्पताल पहुंचे। यहां पर उन्होंने तेरापंथी जैन साध्वी कनक प्रभा से उनके हालचाल पूछे। बाद में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि कोविड की पहली और दूसरी वेव के बाद भारत सरकार को अब तो पूरा अनुभव है। पूरे देश को बचाने के लिए अभी से ही बहुत ज्यादा गंभीरता से ध्यान रखना पड़ेगा जिससे कि यहां पर थर्ड वेव की नौबत ही नहीं आए। सीएम गहलोत ने कहा कि सीएम गहलोत ने कोरोना के बढ़ते केसेज को लेकर चेताते हुए कहा कि सावधानी नहीं बरती तो तीसरी लहर की आशंका हो सकती है, कोरोना की 2 लहरों के दौरान राजस्थान सरकार ने काफी अच्छा काम किया है। भीलवाड़ा मॉडल की पूरे देश में तारीफ हुई है हालांकि दूसरी लहर के दौरान देश में स्थितियां बिगड़ी। हमें मुंबई से चार्टर प्लेन से इंजेक्शन मंगवाने पड़े। इसलिए जरूरी है कि 100 करोड़ टीके की उपलब्धि के बजाय सभी लोगों को टीके की दोनों डोज लगाई जाएं।अभी बहुत कम संख्या में लोगों को दोनों डोज लग सकी हैं।अफ्रीकी देशों में कोरोना का नया वैरिएंट सामने आया है, उन देशों से अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर भी रोक लगाई जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो