गहलोत ने कैबिनेट में लिए ये बड़े फैसले, नई पर्यटन नीति पर मुहर

राज्य कैबिनेट की आज हुई बैठक में गहलोत सरकार ने कई बड़े फैसले लिए।

By: rahul

Published: 02 Sep 2020, 08:56 PM IST

राहुल सिंह / जयपुर। राज्य कैबिनेट की आज हुई बैठक में गहलोत सरकार ने कई बड़े फैसले लिए। बैठक में प्रदेश की नई पर्यटन नीति को मंजूरी दी गई है। इससे कोरोना के दौर में आर्थिक रूप से चरमराए पर्यटन और होटल उद्योग को राहत मिलेगी और प्रदेश में पर्यटन को बढावा मिलेगा। राजस्थान देश के पर्यटन हब के रूप में जाना जाता है।
सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई बैठक में झुंझुनूं के गुढ़ा के राजकीय कॉलेज का नामकरण केदारनाथ मोदी राजकीय कॉलेज करने का अनुमोदन किया गया। बैठक के बाद राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने मीडिया को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इस कॉलेज का दानदाता के नाम पर नामकरण किया गया। बैठक मेंमेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस पाठ्यक्रम मामले में एनआरआई कोटे की सीटों को लेकर भी चर्चा हुई और उसके फीस को लेकर निर्णय किया गया।

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बताया कि बैठक में रोजगार सृजन,निवेश को बढ़ावा देने पर मंथन किया गया। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पर्यटन उद्योग को मजबूत करने वाली नीति बनाई गई है। उन्होंने कर्मचारियों और अधिकारियों के वेतन कटौती के मसले पर कहा कि कोरोना में सभी को स्वेच्छा से योगदान देना चाहिए।

rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned