चिरंजीवी योजना को घर-घर पहुंचाने की तैयारी, मुख्यमंत्री कल करेंगे संवाद

-सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जनप्रतिनिधियों और आमजन से होगा संवाद, दोपहर 12:30 बजे वीसी के जरिए मुख्यमंत्री का संवाद, सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर लाइव होगा प्रसारण , योजना की जानकारी देने घर-घर जाएंगे जनप्रतिनिधि

By: firoz shaifi

Updated: 09 Apr 2021, 10:41 AM IST

जयपुर। प्रदेश में प्रत्येक परिवार को 5 लाख रुपए तक का कैशलेस उपचार उपलब्ध करवाने वाली और मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना को अब घर-घर तक पहुंचाने की तैयारी सरकार ने कर ली है।

योजना की सही जानकारी और प्रत्येक व्यक्ति इस योजना से लाभान्वित हो इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल जनप्रतिनिधियों और आमजन से संवाद करेंगे। दोपहर 12:30 बजे से सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म फेसबुक टि्वटर और यूट्यूब पर लाइव होने वाले प्रसारण के जरिए आमजन भी मुख्यमंत्री से संवाद कर सकेंगे। चिरंजीवी योजना के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं यह योजना 1 मई से पूरे प्रदेश में लागू होने जा रही है। इस योजना के लिए सरकार 35 करोड़ रुपए खर्च करेगी।


यह जुड़ेगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में
चिरंजीवी योजना को लेकर कल होने वाली मुख्यमंत्री की वीसी में विधायक, मंत्री, सांसद, प्रधान, उप प्रधान, जिला प्रमुख, वार्ड पंच और पार्षद लाइव जुड़ेंगे। उसके साथ ही आमजन भी यूट्यूब और फेसबुक के जरिए होने वाले लाइव प्रसारण में मुख्यमंत्री को सुन सकेंगे और अपने सुझाव भी दे सकेंगे।

घर-घर जाएंगे जनप्रतिनिधि
बताया जाता है कि वीसी के जरिए जनप्रतिनिधियों के साथ कल होने वाले मुख्यमंत्री के संवाद के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जनप्रतिनिधियों से इस योजना को लेकर आमजन के घर-घर जाकर उन्हें इस योजना के बारे में जानकारी देने की अपील भी करेंगे। इसके अलावा विधायक मंत्री, वार्ड, पंच सरपंच और पार्षद भी घर घर जाकर इस योजना को प्रचार प्रसार करेंगे।

गौरतलब है कि इस योजना के तहत प्रत्येक परिवार को पांच लाख तक का कैशलेस बीमा उपलब्ध हो सकेगा, जिससे वे सरकारी अस्पतालों के साथ- साथ संबद्ध निजी चिकित्सालयों में जाकर चिकित्सा सुविधा का लाभ ले सकेंगे।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned