scriptआठ माह बाद आज गहलोत जाएंगे दिल्ली, मंत्रिमंडल फेरबदल पर सोनिया और राहुल से होगी बातचीत | Gehlot will go to Delhi today, will have talks with Sonia | Patrika News

आठ माह बाद आज गहलोत जाएंगे दिल्ली, मंत्रिमंडल फेरबदल पर सोनिया और राहुल से होगी बातचीत

locationजयपुरPublished: Oct 15, 2021 10:29:01 am

Submitted by:

rahul

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक कल सवेरे 10 बजे दिल्ली में एआईसीसी में बुलाई गई है। बैठक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होगी।

gehlot.jpg

राहुल सिंह

जयपुर। कांग्रेस कार्य समिति की बैठक कल सवेरे 10 बजे दिल्ली में एआईसीसी में बुलाई गई है। बैठक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होगी। इसमें कार्य समिति सदस्यों के साथ ही कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी बुलाया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी बैठक में हिस्सा लेने के लिए आज दिल्ली जा रहे है। वे दोपहर 2 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। उनका कार्यक्रम बन गया है। गहलोत राजकीय विमान से दिल्ली पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम दिल्ली में करेंगे और 16 अक्टूबर को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया — राहुल से होगी मुलाकात— सीएम गहलोत की शाम को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात होगी। वे कल की कार्यसमिति की बैठक के एजेंडा के साथ साथ मसलों पर भी विचार विमर्श करेंगे। गहलोत की राजस्थान में मंत्रिमंडल फेरबदल और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर चर्चा होगी। माना जा रहा हैं कि सोनिया गांधी से चर्चा के बाद राजस्थान में मंत्रिमंडल फेरबदल का काम जल्द शुरू हो जाएगा और लंबे अर्से से चला आ रहा विधायकों का इंतजार भी खत्म हो जाएगा।

ये हैं बैठक का एजेंडा
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में कई राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा होगी। इसमें वर्तमान राजनीतिक ज्वलंत मुद्दों, आगामी विधानसभा चुनाव और संगठन चुनाव को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा। इसके साथ ही स्थायी अध्यक्ष के चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है। कांग्रेस के असंतुष्ट धड़े जी 23 के नेता लंबे समय से कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाने की मांग कर रहे थे। वे इस मामले को उठा सकते है। कोरोना काल में ऐसा पहली बार होगा जब कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक वर्चुअल नहीं होकर फिजिकली होने जा रही है।

प्रदेश में सियासी चर्चाएं तेज— वहीं सीएम गहलोत के दिल्ली दौरे को देखते हुए प्रदेश में फिर से मंत्रिमंडल फेरबदल और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर चर्चाओं का दौर शुरु हो गया है। विधायक और पार्टी में इस बात की उत्सुकता हैं कि गहलोत दिल्ली में क्या चर्चाएं करते है क्यों कि उसी के अनुसार राजस्थान में सियासी समीकरण भी बनेंगे। इसके साथ ही पायलट गुट की भी इस पर निगाह हैं कि गहलोत अब कौनसा कदम उठाते है। वे गहलोत के कदम को देखकर ही अपनी रणनीति बनाएंगे। गहलोत कल शाम को जयपुर लौट आएंगे।

राजस्थान के ये नेता भी लेंगे हिस्सा
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राजस्थान के अन्य नेता भी हिस्सा लेंगे। उदयपुर के पूर्व सांसद रघुवीर मीणा इसके सदस्य है। वे बैठक में मौजूद रहेंगे। इसके अलावा अलवर के पूर्व सांसद जितेंद्र सिंह पार्टी राष्ट्रीय महासचिव होने के चलते वर्किंग कमेटी के सदस्य हैं। वहीं हाल ही में गुजरात और दमन-दीव के प्रभारी बनाए गए चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा भी तीन राज्यों के प्रभारी बनाए जाने के बाद पहली बार वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो