scriptGehlot will take report card of work through twenty point program | बीसूका के बहाने अपने ही कामकाज का रिपोर्ट कार्ड लेगी गहलोत सरकार | Patrika News

बीसूका के बहाने अपने ही कामकाज का रिपोर्ट कार्ड लेगी गहलोत सरकार

-अधिकारियों की बजाए इस बार कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मुख्यमंत्री का भरोसा, 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष डॉ चंद्रभान 20 अप्रैल से जिलों के दौरे पर, 20 सूत्री कार्यक्रमों और सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर जिलों में बैठक लेंगे चंद्रभान, 10 ही जिलों में जिला स्तरीय बीसूका का गठन

जयपुर

Updated: April 18, 2022 11:28:46 am

जयपुर। राज्य सरकार ने बजट घोषणाओं के बाद सरकार के कामकाज को लेकर जनता के बीच क्या रुझान है? इसका फीडबैक लेना शुरू कर दिया है। हालांकि बड़ी बात यह है कि इस बार फीडबैक देने के लिए सरकार ने अधिकारियों पर विश्वास जताने की बजाए अपने ही कार्यकर्ताओं और नेताओं पर विश्वास जताया है कि कांग्रेस कार्यकर्ता वास्तविक जमीनी फीडबैक सरकार को देंगे।

ashok gehlot
ashok gehlot

यही वजह है कि सरकार ने बोर्ड-निगमों के चेयरमैनों को भी सरकार के कामकाज का फीडबैक देने का जिम्मा दिया है। इसी कड़ी में गहलोत सरकार ने 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के जरिए भी अपने कामकाज का फीडबैक लेने की रणनीति बनाई है। इसके लिए 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष और प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ चंद्रभान को जिम्मेदारी सौंपी है। सरकार के कामकाज का फीडबैक लेने के लिए बीसूका उपाध्यक्ष डॉ. चंद्रभान प्रदेशभर के दौरे शुरू करने वाले हैं।

20 अप्रेल से जिलों के दौरे पर डॉक्टर चंद्रभान
20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष डॉ चंद्रभान 20 अप्रैल से जिलों के दौर शुरू कर रहे हैं, जहां पर डॉ चंद्रभान जिला स्तरीय बीसूका समिति के साथ बैठक करके 20 सूत्री कार्यक्रम और सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर फीडबैक लेंगे। साथ ही फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर कितना काम हुआ है उसकी प्रगति रिपोर्ट भी जिला स्तरीय अधिकारियों से लेंगे।

झुंझुनूं से होगी दौरे की शुरुआत
20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष डॉ चंद्रभान अपने दौरे की शुरुआत 20 अप्रैल को झुंझुनूं जिले से कर रहे हैं, जहां वह झुंझुनूं जिला कलेक्ट्रेट में 20 सूत्री कार्यक्रम और फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर बैठक लेंगे। डॉ चंद्रभान ने बताया कि दौरे का मकसद यही है कि सरकार ने जो वित्तीय वर्ष 2020-21 21- 22 में जो बजट घोषणा की थी उन पर जिलों में कितना काम हुआ है और जनता को उसका क्या लाभ मिल रहा है, उसका फीडबैक लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि झुंझुनूं के बाद 25 अप्रैल को टोंक जिले में भी बीसूका की बैठक ली जाएगी।


सरकार को सौंपेंगे फीडबैक रिपोर्ट
बताया जा रहा है कि जिलों के दौरे करने के बाद बीसूका उपाध्यक्ष डॉक्टर चंद्रभान सरकार के कामकाज को लेकर जनता के बीच का फीडबैक की रिपोर्ट बनाकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सौंपेंगे और साथ ही बताएंगे कि सरकार के कामकाज को लेकर जनता में क्या प्रतिक्रिया है।

10 जिलों में ही बीसूका का गठन
हालांकि अभी प्रदेश में 10 ही जिलों में बीसूका क्रियान्वयन समिति का गठन हुआ है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस साल की शुरुआत में 10 जिलों के कांग्रेस जिलाध्यक्षों को जिला स्तरीय बीसूका का उपाध्यक्ष नियुक्त कर जिलाध्यक्षों को भी राजनीतिक नियुक्तियों का तोहफा दिया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.