सीएम गहलोत ने कोविड मामले को लेकर पीएम मोदी को लिखा पत्र, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करने की अपील की

सीएम अशोक गहलोत ने कोविड — 19 महामारी को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी को एक बार फिर पत्र लिखा है और उनसे अपील की है कि बदलती परिस्थितियों में एक बार फिर से सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो — कॉन्फ्रेसिंग करें।

By: rahul

Published: 02 Aug 2020, 05:58 PM IST

जयपुर । सीएम अशोक गहलोत (Cm Ashok Gehlot )ने कोविड — 19 महामारी को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी को एक बार फिर पत्र लिखा है और उनसे अपील की है कि बदलती परिस्थितियों में एक बार फिर से सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो — कॉन्फ्रेसिंग करें। गहलोत ने पत्र में लिखा है कि कोविड-19 महामारी से देश की लड़ाई निर्णायक दौर में पहुंच चुकी है। सभी राज्यों ने अपनी पूर्ण शक्ति, सार्मथ्य एवं संसाधनों से कोविड-19 महामारी के फैलाव को रोकने का प्रयास किया है। साथ ही इस महामारी से जनित आर्थिक मंदी में अपने जीविकोपार्जन के साधन खो चुके ज़रूरतमंद लोगों को आर्थिक सम्बल भी प्रदान किया है। ऐसे कठिन एवं चुनौतीपूर्ण समय में जब हम सबका सामना एक विकराल आपदा से हो रहा है, उस वक्त पिछले कुछ महीनों में राज्यों के मुख्य मंत्रियों के साथ विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से सार्थक संवाद किया गया था।
गहलोत ने कहा कि राजस्थान में मेरी ओर से कोविड-19 महामारी के प्रबन्धन का सघन पर्यवेक्षण किया जा रहा है। राजस्थान में 17 जून तक राज्य में जांच हेतु एकत्रित कुल नमूने 6 लाख 37 हजार थे, जो 1 अगस्त को बढ़कर 15 लाख 26 हजार हो चुके हैं। राजस्थान में राज्य सरकार के प्रयासों से संक्रमित व्यक्तियों की दर को 2.79 प्रतिशत तक सीमित किया गया है। इन संक्रमित व्यक्तियों में से ठीक होने की दर प्रदेश में 1 अगस्त को 77.29 प्रतिशत रही है। संक्रमित व्यक्तियों की मृत्यु दर को भी कम करने के लिए निरन्तर प्रयास कर रहे है। कोविड-19 महामारी से संक्रमित व्यक्तियों की मृत्यु दर राजस्थान में 17 जून को 2.31 से घटकर 1 अगस्त को 1.62 प्रतिशत हो गई है। गहलोत ने बताया कि प्रतिदिन जांच क्षमता को 22 हजार से बढ़ाते हुए हमने 45 हजार कर लिया है। सैम्पल कलैक्शन की संख्या भी 13 हजार से बढ़कर 28 हजार प्रतिदिन हो गई है। साथ ही हमने प्लाज़्मा थैरेपी के माध्यम से भी कोविड-19 की उपचार पद्धति को सुदृढ़ किया है।

pm modi
rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned