जर्मन स्ट्राइकर मारियो गोमेज ने फुटबाल को कहा अलविदा

जर्मनी के पूर्व स्ट्राइकर मारियो गोमेज ने बुंदेसलीगा लीग में अपने क्लब स्टट्गार्ट को प्रमोशन दिलाने के बाद फुटबाल को अलविदा कह दिया।

By: Lalit Prasad Sharma

Published: 29 Jun 2020, 11:27 PM IST

स्टट्गार्ट. जर्मनी के पूर्व स्ट्राइकर मारियो गोमेज ने बुंदेसलीगा लीग में अपने क्लब स्टट्गार्ट को प्रमोशन दिलाने के बाद फुटबाल को अलविदा कह दिया। डार्मस्टाट के खिलाफ अपने अंतिम लीग मैच में 1-3 की हार झेलने के बाद भी स्टट्गार्ट की टीम बुंदेसलीगा 2 अंकतालिका में दूसरे स्थान पर रही और उसने टॉप डिवीजन का प्रमोशन हासिल कर लिया। स्काई स्पोट्र्स ने गोमेज के हवाले से कहा, स्टट्गार्ट में मैंने जितने भी समय बिताया, उसके लिए मैं क्लब का बहुत आभारी हूं। मेरा हमेशा से सपना था कि मैं कुछ क्लब के लिए करूं और उसके बाद ही अपने करियर को समाप्त करूं।"

स्टट्गार्ट का गोमेज के साथ यह दूसरा करार था। इससे पहले वह 2003 से 2009 तक इस क्लब में थे, तब उन्होंने 2006-07 सीजन में क्लब के साथ बुंदेसलीगा का खिताब जीता था। वर्ष 2009 में स्टट्गार्ट को छोडऩे के बाद वह बायर्न म्यूनिख से जुड़े थे और 2013 तक वह वहीं थे और टीम के साथ कई खिताब जीते थे। उन्होंने 2012-13 में बायर्न म्यूनिख के साथ चैंपियंस लीग का खिताब भी जीता था। गोमेज, जर्मनी की उस राष्ट्रीय टीम का भी हिस्सा थे, जिसने 2010 में फीफा विश्व कप में तीसरा स्थान हासिल किया था। चोट के कारण हालांकि वह 2014 में जर्मनी की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। गोमेज ने 2007 से 2018 तक जर्मनी के लिए 78 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 31 गोल दागे।

Lalit Prasad Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned