scriptसवर्ण गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण पर घनश्याम तिवाड़ी का बड़ा बयान, कह डाली कुछ ऐसी बात | Ghanshyam Tiwari Statement on 10 Percent Reservation for Upper Castes | Patrika News

सवर्ण गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण पर घनश्याम तिवाड़ी का बड़ा बयान, कह डाली कुछ ऐसी बात

locationजयपुरPublished: Jan 09, 2019 09:42:43 am

Submitted by:

dinesh

Ghanshyam Tiwari ने मांग की है कि अधिकतम आरक्षण का मसला राज्य सरकारों पर छोड़ देना चाहिए

ghanshyam tiwari
जयपुर।

भाजपा से अलग होकर नई पार्टी से चुनाव लडऩे वाले भाजपा के पूर्व विधायक घनश्याम तिवाड़ी (Ghanshyam Tiwari) ने मोदी सरकार के सवर्ण गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण पर बड़ा बयान दिया है। भारतवाहिनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने सवर्ण गरीबों को 10 फीसदी आरक्षण के फैसले का स्वागत किया है। पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, इससे राज्य में 2 करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा। विधानसभा में 14 फीसदी ईबीसी वर्ग का बिल पास किया हुआ है, जिस पर राज्यपाल के हस्ताक्षर भी हो चुके हैं। इस बिल पर केवल नोटिफिकेशन जारी करना है।

इसी के साथ तिवाड़ी ने मांग की है कि अधिकतम आरक्षण का मसला राज्य सरकारों पर छोड़ देना चाहिए। तिवाड़ी ने कहा कि चुनाव से पहले ही उन्होंने वंचित वर्ग के आरक्षण को लेकर सरकार को चेताया था और अगर विधानसभा चुनाव से पहले यह फैसला लिया जाता तो बीजेपी को हार का सामना नहीं करना पड़ता।
राजस्थान में बीजेपी के दिग्गज नेता रहे घनश्याम तिवाड़ी ने भाजपा का साथ छोड़ अपनी खुद की नई पार्टी की घोषणा की थी। तिवाड़ी ने 25 जून 2018 को भाजपा छोडऩे की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी छोडऩे का उन्हें अत्यंत दुख है। भारत वाहिनी पार्टी के गठन के बाद तिवाड़ी ने कहा था कि आज के दिन आपातकाल लगा था। यह दिन मेरे लिए महत्वपूर्ण है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो