scriptGhar Ghar Aushadhi Yojana | Ghar Ghar Aushadhi Yojana -वन विभाग ने वर्ष 2021 में 101 फीसदी लक्ष्य किया पूर्ण | Patrika News

Ghar Ghar Aushadhi Yojana -वन विभाग ने वर्ष 2021 में 101 फीसदी लक्ष्य किया पूर्ण

प्रधान मुख्य वन संरक्षक (हॉफ) डॉ. दीप नारायण पाण्डेय की अध्यक्षता में Ghar Ghar Aushadhi Yojana की राज्य स्तरीय क्रियान्वयन समिति की बैठक वीसी के माध्यम से आयोजित हुई।

जयपुर

Published: January 11, 2022 12:08:56 pm

पीसीसीएफ (हॉफ) डॉ. दीप नारायण पाण्डेय की अध्यक्षता में बैठक
घर-घर औषधि योजना की राज्य स्तरीय क्रियान्वयन समिति की बैठक

राज्य के सभी मुख्य वन संरक्षक और उप वन संरक्षक वीसी से जुड़े
बैठक में अभी तक पौधों के वितरण और स्वास्थ्य रक्षा के लिए विभिन्न माध्यमों से जानकारी की समीक्षा
Ghar Ghar Aushadhi Yojana -वन विभाग ने वर्ष 2021 में 101 फीसदी लक्ष्य किया पूर्ण
Ghar Ghar Aushadhi Yojana -वन विभाग ने वर्ष 2021 में 101 फीसदी लक्ष्य किया पूर्ण
वन विभाग ने वर्ष 2021 में 101 फीसदी लक्ष्य पूर्ण किया
जयपुर।
प्रधान मुख्य वन संरक्षक (हॉफ) डॉ. दीप नारायण पाण्डेय की अध्यक्षता में घर-घर औषधि योजना की राज्य स्तरीय क्रियान्वयन समिति की बैठक वीसी के माध्यम से आयोजित हुई। राज्य के सभी मुख्य वन संरक्षक तथा उप वन संरक्षक सम्मिलित हुए। बैठक में अभी तक पौधों के वितरण तथा स्वास्थ्य रक्षा के लिए विभिन्न माध्यमों से जानकारी उपलब्ध कराने की समीक्षा की गई। इस वर्ष 101 फीसदी लक्ष्य पूर्ण हो चुका है। अगले वर्ष के लिए तुलसी, कालमेघ, अश्वगंधा के बीजों और गिलोय की कटिंग की व्यवस्था तथा पौधशाला में उगाने पर चर्चा की गई साथ ही इसकी व्यवस्था किए जाने की भी समीक्षा की गई।
.......................

15 से 18 आयु वर्ग के विद्यार्थियों के लिए वैक्सीनेशन कैम्प
जयपुर।
तिलक नगर स्थित श्री माहेश्वरी उच्च माध्यमिक विद्यालय में 15 से 18 आयु वर्ग के विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन कैंप आयोजन किया गया। कैम्प का आरंभ विद्यालय के मानद सचिव अशोक कुमार फलोड, भवन मंत्री अजय नोवाल, विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य अजीत सक्सेना के साथ सीनियर डॉक्टर अरविंद बोहरा ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया। इस अवसर पर उपाध्यक्ष शिक्षा रमेश कुमार सोमानी ने कहा कि कोरोना से सुरक्षा के लिए टीकाकरण अभियान का आयोजन किया जा रहा है। स्कूल के मानद सचिव अशोक कुमार नऊलोड ने विद्यार्थियों को कोविड.19 से सुरक्षा के प्रति जागरुक रहते हुए मास्क पहनने और सुरक्षा गाइडलाइन की पालना करने की प्रेरणा दी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.