scriptबेटी को हुआ प्यार तो परिवार बना विलेन, काट डाले युवति के बाल, दिए बिजली के झटके | Girl Affair with a Boy- Angry Family Cut Hair-Gave Electricity Shock | Patrika News

बेटी को हुआ प्यार तो परिवार बना विलेन, काट डाले युवति के बाल, दिए बिजली के झटके

locationजयपुरPublished: May 16, 2018 01:29:31 pm

Submitted by:

dinesh

परिजन युवक के घर पहुंच गए जिसके बाद युवक ने अपनी प्रेमिका से बात की और बताया कि अगर वो घर नही लौटेगी तो उसके परिजन उस युवक को परेशान करते रहेंगे…

sad
जयपुर। जयपुर में एक लडक़ी को अपने पसंद के लडक़े से शादी की जिद इतनी भारी पड़ी कि उसके परिजनों ने ना केवल उसके बाल काट दिए, बल्कि उसे करंट लगाकर प्रताडित भी किया। लेकिन युवती अपनी पसंद के लडक़े के साथ शादी करने की जिद छोडऩे को तैयार नहीं है। इसके चलते युवती के परिजन उससे बार-बार मारपीट भी करते थे। परेशान होकर युवती 25 अप्रैल को अपने घर से किसी को बिना बताए सीकर के खाटूश्याम जी मंदिर चली गई। उसके बाद भी परिजन युवती को परेशान करते रहे। परिजन युवक के घर पहुंच गए जिसके बाद युवक ने अपनी प्रेमिका से बात की और बताया कि अगर वो घर नही लौटेगी तो उसके परिजन उस युवक को परेशान करते रहेंगे जिसके चलते युवती अपने घर वापस लौट आई।
राज्य महिला आयोग में पहुंचा मामला
मामला इतना बढ़ गया कि मामला अब राज्य महिला आयोग में पहुंच गया। आयोग ने मंगलवार को इस मामले में सुनवाई कर बुधवार को परिजनों को तलब किया है। युवती के परिजन अपनी नीची जाति के युवक के साथ बेटी के प्यार करने और शादी करने की जिद से नाराज थे। समाज में बदनामी की दुहाई देकर उन्होंने बेटी के बाल काटने के बाद बिजली का करंट लगाकर सजा दे डाली।

कचरा बाहर फेंकने के बहाने युवती पहुंची राज्य महिला आयोग
घर में कैद युवति कचरा बाहर फेंकने के बहाने जैसे-तैसे महिला सुरक्षा केन्द्र पहुंची और अपनी आपबीती सुनाई। फिलहाल युवती को महिला शक्ति केन्द्र में रखा गया है। महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा ने मंगलवार को युवती और लडक़े को बुलाकर बात की। दोनों ने आपसी रजामंदी से शादी करने की इच्छा जताई। युवती ने बताया कि उसके पिता, मां और भाई ने उसके बाल काट दिए, हाथ एवं पैर के नाखून काट दिए और जबरन पकडक़र बिजली का करंट लगाया।
मामला बढ़ा तो शादी को तैयार हुए पिता
महिला आयोग द्वारा बुधवार को तलब करने की जानकारी मिलते ही युवती के पिता बेटी की पसंद के लडक़े से शादी करने को तैयार हो गए और बेटी को अपने साथ ले जाने की इच्छा जताई। लेकिन युवती ने अपने पिता के साथ जाने से इंकार कर दिया। महिला आयोग ने बुधवार को युवती के परिजनों, लडक़े और उसके परिजनों को तलब किया है। इसके बाद दोनों की कोर्ट मैरिज करवाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो