अब अमरोहा में विधायक बेटी की तरह प्रेम विवाह,मांगी सुरक्षा

Anand Kumar

Updated: 14 Jul 2019, 03:51:51 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

बरेली के बिथरी चैनपुर से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी मिश्रा की शादी का बवाल अभी शांत भी नहीं हुआ था कि कुछ इसी तरह का वीडियो अब अमरोहा जिले से भी सामने आ गया है। जिसमें लड़की ने अपनी मर्जी से शादी करने की बात कही है। अमरोहा के हसनपुर की बीएससी की छात्रा अनामिका ने गैर बिरादरी के युवक के साथ आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली और अपने परिवार से खुद की एवं अपने पति की जान का खतरा बताते हुए पुलिस से मदद मांगी है। लड़की ने ये वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
वीडियो में लड़की कहती है- ‘मेरा नाम अनामिका है। मेरे पिता जी का नाम विजेंद्र गिरी है। मेरे घर वाले मेरी शादी कहीं और करना चाहते थे। लेकिन मैंने और मगन सिंह ने आर्य समाज मंदिर शादी कर ली है। वीडियो में लड़की ने कहा है कि वह एडल्ट है। उनकी उम्र 21 साल है। अनामिका ने वीडियो में सुरक्षा की मांग की है। उसने कहा है कि अगर उन्हें या ससुराल वालों को कुछ हो जाता है तो इसके लिए उनके घर वाले जिम्मेदार होंगे।
हालांकि, अनामिका के पिता विजेंद्र गिरी ने कहा है कि बेटी को टॉर्चर करके जबरन बयान दिलवाए जा रहे हैं। उन्होंने कुछ लोगों पर अपहरण और लूटपाट करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने थाने पहुंचकर लड़की को बरामद करने की मांग की। अनामिका के पिता ने लड़की के बरामद नहीं किए जाने पर आत्मदाह की धमकी भी दी। उन्होंने यह भी दावा किया कि अगर वे किसी कारणवश आत्मदाह करने में सफल नहीं होंगे तो वे मुस्लिम धर्म अपना लेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned