फैब्रिक्स, पेंटिंग्स और वॉल स्टीकर्स से होम को दिया जा रहा है समर टच

फैब्रिक्स, पेंटिंग्स और वॉल स्टीकर्स से होम को दिया जा रहा है समर टच

Jaya Sharma | Updated: 23 Apr 2019, 07:42:18 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

समर में घर को दीजिए समर लुक
फ्लावर वॉल स्टीकर्स और पेस्टल कलर फैब्रिक्स बढ़ाते हैं रंगत

जयपुर. मौसम के हिसाब से घर को सजाना न सिर्फ नयापन लाता है, बल्कि फ्रेशनेस भी लेकर आता है। फिर समर में तो घर में बदलाव जरूरी भी हो जाते हैं। जिस तेजी से समर सीजन परवान चढ़ रहा है, उसी तेजी से घरों में बदलाव भी हो रहे हैं। वहीं शहरवासी भी न सिर्फ इंटीरियर, बल्कि एक्सटीरियर एरिया को समर फै्र डली लुक दे रहे हैं। गार्डन एरिया को जहां ग्रीन शेड से कवर किया जा रहा है, तो वहीं घर के अंदर ऐसे फैब्रिक्स को इंट्रोड्यूज किया जा रहा है, जो घर को फ्रेशनेस लुक दें।

वॉल स्टीकर का यूज
वॉल स्टीकर्स को लगाना और रिमूव करना बहुत आसान होता है। ऐसे में मौसम बदलने के साथ ही आप वॉल स्टीकर बदल सकते हैं। मौसम को देखते हुए फ्लावर या फिर ट्रॉपिकल स्ट्रीकर्स लगवा सकते हैं। ऑनलाइन मार्केट में इनकी वैरायटी अवेलेबल हैं।
...
फैब्रिक्स को बदलाना आसान
मौसम को देखते हुए रिनोवेशन करना आसान नहीं होता है, इस स्थिति में आप फैब्रिक्स को बदल को घर को समर लुक दे सकते हैं। समर के मुताबिक प्रिंट के साथ-साथ कॉटन, नेट और टिशू फैब्रिक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। मार्केट में ब्लॉक प्रिंट कॉटन प्रिंट्स कर्टन्स अवेलेबल हैं, इनमें पेस्टल कलर्स भी खूब चल रहे हैं। स्काई ब्लू, पिंक, पीच और लाइट ग्रीन कलर होम फैब्रिक्स में खूब चल रह रहा है।
....
गार्डन एसेसीरिज का यूज
गार्डन एरिया में गर्मी को देखते हुए बदलाव की दरकार ज्यादा रहती है। तेज धूप से पौधों को बचाने के लिए ग्रीन शेड बहुत अच्छा आप्शन है। इन दिनों ग्रीन शेड में भी काफी डिजाइंस अवेलेबल हैं, जिनसे गार्डन को न्यू लुक दिया जा सकता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned