गहलोत बोले, जनता को सुशासन देना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता

गहलोत बोले, जनता को सुशासन देना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता
ashok gehlot

Firoz Khan Shaifi | Updated: 06 Oct 2019, 07:11:08 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत डूंगरपुर और जोधपुर दौरे पर है। रविवार को जयपुर से डूंगरपुर पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई कार्यक्रमों में शिरकत की। गहलोत ने सागवाड़ा में एक कन्या छात्रावास के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता को सुशासन देना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

जयपुर/डूंगरपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत डूंगरपुर और जोधपुर दौरे पर है। रविवार को जयपुर से डूंगरपुर पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई कार्यक्रमों में शिरकत की। गहलोत ने सागवाड़ा में एक कन्या छात्रावास के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता को सुशासन देना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

इसके लिए हर स्तर पर पारदर्शिता एवं जवाबदेही तय की जा रही है। गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार बालिकाओं की उच्च शिक्षा को बढ़ावा दे रही है। हमने इस बजट में एक साथ 50 कॉलेज खोलने की घोषणा की है। जिनमें महिला महाविद्यालय भी शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी के आदर्श और सिद्धान्तों का अनुसरण करते हुए सामाजिक समरसता के साथ ही चहुंमुखी विकास संभव है। उन्होंने कहा कि सरकार हर वर्ग के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए लगातार जन कल्याणकारी फैसले लिए जा रहे हैं।

गहलोत ने कहा कि पिछले कार्यकाल में हमने मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा एवं जांच योजना शुरू की थी, जो बेहद कामयाब रही। इतना ही नहीं हमने मूक पशुओं के लिए भी निःशुल्क दवा योजना शुरू की थी। अब हम गौवंश के संरक्षण एवं संवर्द्धन के लिए प्रत्येक पंचायत समिति में नंदीशाला खोलेंगे।

मुख्यमंत्री ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मांग पर माही नदी पर एनीकट बनाने के लिए जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के माध्यम से ठोस प्रयास करने का आश्वासन दिया। विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि माही बांध ने पूरे वागड़ क्षेत्र की खुशहाली में बड़ा योगदान दिया है।

साथ ही, मेडिकल कॉलेज एवं जनजाति विश्वविद्यालय जैसी योजनाओं से क्षेत्र का चहुंमुखी विकास हो रहा है। सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कहा कि गांधीजी के आदर्श आज भी प्रासंगिक हैं। हमें इन्हें आत्मसात कर आगे बढ़ना चाहिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned