script

जरूरतमंदों को खाने से पहले दे रहे मास्क

locationजयपुरPublished: Apr 08, 2020 10:40:54 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

रोज करीब 400 मास्क बनाकर कर रहे वितरण, यूनिफार्म के बचे हुए कपड़े के टुकड़ों से बना रहे मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का भी रखा जा रहा ध्यान

Giving masks to the needy before eating
जयपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन में बहुत से लोग जरूरतमंदों की तरह—तरह से मदद कर रहे हैं। एमएनआईटी अशैक्षणिक संगठन से जुड़े लोग और गोपालपुरा बाईपास के पास स्थित मुक्तानंद नगर के स्थानीय निवासी लोगों को खाने के साथ ही मास्क भी वितरण कर रहे हैं। जिससे संक्रमण नहीं फैले। निजी स्कूलों की यूनिफार्म बनाने वाले मनोज माहेश्वरी ने बताया कि वे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को मास्क बनाकर दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनके यहां स्कूलों की यूनिफार्म बनती हैं वे यूनिफार्म के बचे हुए कपड़ों से मास्क बनाकर वितरित कर रहे हैं। रोज करीब 400 से अधिक मास्क वितरण कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अपनी फैक्ट्री में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए करीब 5 से 6 कारीगर सिर्फ मास्क बनाने के लिए लगा रखे हैं।
नहीं सोए कोई भूखा
एमएनआईटी अशैक्षणिक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष नंदलाल कुमावत ने बताया कि इस विपरीत परिस्थिति में कोई भूखा नहीं सोए, इसके लिए हम सभी मिलकर लोगों को खाने के पैकेट वितरित कर रहे हैं। रोज करीब 4 हजार पैकेट शहर के विभिन्न इलाकों में वितरित किए जा रहे हैं। जिन लोगों के पास मास्क नहीं हैं उन्हें खाने से पहले मास्क भी दिए जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो