scriptफ्यूचर सिरेमिक का ग्लेज्ड विट्रिफाइड प्लांट | Glazed Vitrified Plant of Future Ceramics | Patrika News

फ्यूचर सिरेमिक का ग्लेज्ड विट्रिफाइड प्लांट

locationजयपुरPublished: Jul 06, 2022 11:59:08 pm

Submitted by:

Jagmohan Sharma

कुल 174 करोड़ निवेश

jaipur

फ्यूचर सिरेमिक का ग्लेज्ड विट्रिफाइड प्लांट

अहमदाबाद. एशियन ग्रैनिटो इंडिया लिमिटेड (एजीएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी फ्यूचर सिरेमिक प्राइवेट लिमिटेड ने गुजरात के मोरबी में लार्ज फोर्मेट ग्लेज्ड विट्रिफाइड टाइल्स (जीवीटी) प्लांट पर काम शुरू किया है। प्लांट का भूमि अधिग्रहण मई 2022 के महीने में पूरा किया गया था। प्लान्ट का भूमि पूजन 1 जुलाई को रथयात्रा के शुभ दिन पर किया गया था। इस यूनिट की स्थापना की कुल 174 करोड़ का खर्च आएगा। एशियन ग्रैनिटो इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष कमलेश पटेल ने कहा, कंपनी अच्छी तरह से परिभाषित विकास रोडमैप के अनुसार प्रगति कर रही है।
प्रस्तावित योजनाओं में व्यावसायीकरण के साथ, एजीएल इन्टिग्रेटेड लक्जरी सर्फेस और बाथवेयर सॉल्यूशंस ब्रांड के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने और निकट से मध्यम अवधि के लिए ग्रुप की मार्जिन प्रोफाइल को मजबूत करने की उम्मीद रखती है। कंपनी के एन्हांस्ड स्ट्रैटेजिक इंटीग्रेशन प्रोग्राम (ईएसआईपी) का लक्ष्य मार्जिन का विस्तार करना और कंपनी को लग्जरी सर्फेस और बाथवेयर सॉल्यूशंस प्लेयर्स की लीग टेबल में और आगे ले जाना है। विस्तार योजना कंपनी को मध्यम से लंबी अवधि में टॉपलाइन में 6,000 करोड़ रुपये हासिल करने के अपने विजन के करीब ले जाएगी।
फ्यूचर सिरेमिक प्राइवेट लिमिटेड में विस्तार एशियन ग्रैनिटो इंडिया लिमिटेड की मेगा विस्तार योजनाओं का एक हिस्सा है, जिसके लिए उसने राइट्स इश्यू के जरिए रु. 441 करोड़ जुटाए थे। मेगा विस्तार योजनाओं के तहत, एशियन ग्रैनिटो की मोरबी, गुजरात में जीवीटी टाइल्स, सेनेटरीवेयर और एसपीसी फ्लोरिंग सहित वैल्यू एडेड लक्जऱी सर्फेस और बाथवेयर सेगमेंट में तीन अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधाएं स्थापित करने की योजना है। कंपनी मोरबी में भारत के सबसे बड़े डिस्प्ले सेंटर में से एक की स्थापना भी कर रही है। मई 2022 के महीने में, फ्यूचर सिरेमिक प्राइवेट लिमिटेड ने जीवीटी सुविधाओं के विस्तार के लिए 69,506 वर्ग मीटर भूमि का अधिग्रहण किया और आवश्यक प्रक्रियाओं को पूरा किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो