script

गोगामेड़ी मेला 11 अगस्त से, लाखों लोग आते, खाटू की घटना के बाद सरकार अलर्ट

locationजयपुरPublished: Aug 09, 2022 12:12:48 am

Submitted by:

Gaurav Mayank

हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी में एक महीने के मेले में लाखों लोग आते, लाखों श्रद्धालु आते मेले में, गोगामेड़ी मेले के लिए अति. आयुक्त को दी जिम्मेदारी
 
 

गोगामेड़ी मेला 11 अगस्त से, लाखों लोग आते, खाटू की घटना के बाद सरकार अलर्ट

गोगामेड़ी मेला 11 अगस्त से, लाखों लोग आते, खाटू की घटना के बाद सरकार अलर्ट

जयपुर। हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी में लगने वाले एक महीने के गोगामेड़ी मेले (gogamedi fair) के लिए राज्य सरकार ने देवस्थान विभाग के उदयपुर मुख्यालय से वरिष्ठ अधिकारी अतिरिक्त आयुक्त को प्रबंधन व समन्वय के लिए जिम्मेदारी दी है। दूसरी तरफ सोमवार को खाटूश्याम जी के मेले में भगदड़ मचने के बाद इस मेले में पुख्ता प्रबंध पर जोर दिया जा रहा है। बता दें कि इस मेले (gogamedi Mela) में सबसे ज्यादा लाखों की भीड़ आती है।
राज्य सरकार ने 11 अगस्त से शुरू होकर 10 सितंबर तक चलने वाले मेले को लेकर देवस्थान विभाग व हनुमानगढ़ जिला प्रशासन ने तैयारियां कर दी। सरकार ने सोमवार को ही एक आदेश निकाल कर देवस्थान के अतिरिक्त आयुक्त ओपी जैन को मेले को लेकर जिम्मा दिया। जैन वहां जाकर मेले की व्यवस्थाओं के साथ ही विभाग व प्रशासन की टीम के साथ तालमेल को लेकर कार्य करेंगे। कोविड़ के कारण पिछले दो साल मेला नहीं लगा और इस बार मेला लग रहा है। उल्लेखनीय है कि इस मेले में राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश व अन्य राज्यों से करीब आठ लाख से ज्यादा श्रद्धालु आते हैं तथा देवस्थान विभाग को पांच करोड़ रुपए से ज्यादा राजस्व मिलता है। यहां हर बार राशि की गणना के लिए देवस्थान लेखा अधिकारियों की टीम भेजता है।

ट्रेंडिंग वीडियो