किसानों के लिए नई खुशखबरी, पोस मशीन से लें ऑनलाइन लोन

Rahul Singh

Publish: Jul, 12 2019 05:27:29 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

सहकारिता (rajasthan co operative )से जुड़े किसान अब एटीएम के साथ ही पोस मशीन की सहायता से ऑनलाइन रुपया निकाल सकेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत( Ashok Gehlot )ने
जयपुर के बिडला सभागार में हुए राज्य स्तरीय कार्यक्रम में ऑनलाइन फसली ऋण वितरण की नई व्यवस्था का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सहकारी एटीएम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य के किसानों की सेवा करना हमारा फर्ज है। किसानों के हितों का ध्यान रखकर सरकार उन पर कोई अहसान नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों के कल्याण के लिए आवश्यक कदम उठाने में कोई कमी नहीं रखेगी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कर्जमाफी के लाभार्थी किसानों से वीडियो कॉन्फ्रेन्सिग के जरिए संवाद भी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने अपने पिछले कार्यकाल में बिना ब्याज के फसली ऋण की शुरूआत की थी। चालू वित्तीय वर्ष में करीब 16 हजार करोड़ रुपए का अल्पकालीन फसली ऋण किसानों को दिया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned