scriptएसएमएस अस्पताल से आई खुशखबरी, पांच कोरोना पॉजिटीव मरीजों की पहली रिपोर्ट आई नेगेटिव | Good news for sms hospital 5 corona positive patients report negative | Patrika News

एसएमएस अस्पताल से आई खुशखबरी, पांच कोरोना पॉजिटीव मरीजों की पहली रिपोर्ट आई नेगेटिव

locationजयपुरPublished: Mar 28, 2020 09:37:13 pm

कोरोना वायरस के चिंताजनक माहौल में एसएमएस से राहतभरी खबर, आइसोलेशन में भर्ती पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहली जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव, अब दूसरी रिपोर्ट का इंतजार, पांचों मरीजों को दूसरे वार्ड में किया शिफ्ट

a8.jpg
अविनाश बाकोलिया / जयपुर। कोरोना वायरस के चिंताजनक माहौल में सवाई मानसिंह अस्पताल से राहतभरी खबर है। अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहली जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। इन मरीजों को अब अलग वार्ड में शिफ्ट किया गया है। अस्पताल प्रशासन ने बताया कि पांचों मरीजों की एक और रिपोर्ट का इंतजार है। दूसरी रिपोर्ट के नेगेटिव आने के बाद ही मरीजों की स्थिति के बारे में कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल सभी मरीजों की हालत में सुधार है। इन मरीजों में रामनगरिया दम्पत्ति, रंगोली गार्डन निवासी युवती और झुंझुनूं से आए दो मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया है।
अब रोस्टर प्रणाली से करेंगे काम
एसएमएस अस्पताल की कोरोना संक्रमित जगहों पर काम कर रहे कर्मचारी रोस्टर प्रणाली से काम करेंगे। चाहे डॉक्टर हो या नर्सिंग स्टाफ, वार्ड बॉय, सफाई कर्मचारी, कम्प्यूटर ऑपरेटर, लैब टेक्निशियन सभी सात दिन से ज्यादा ड्यूटी नहीं कर सकेंगे। अस्पताल अधीक्षक डॉ. डी.एस. मीणा ने बताया कि सात-सात दिन का रोस्टर के अनुसार कोरोना वॉरियर्स काम करेंगे। तब तक सभी के लिए अस्पताल में ही इनके रूकने की व्यवस्था की गई है। कर्मचारी घर नहीं जा सकेंगे। सात दिन बाद कर्मचारियों की जांच की जाएगी। यदि कोई पॉजिटिव पाया गया तो उसका इलाज किया जाएगा। नेगेटिव आने पर ही घर भेजा जाएगा। अगले सात दिन बाद दूसरा स्टाफ कोरोना संक्रमित जगहों पर काम करेगा।
इधर तीन दिन में 21545 लोगों की हुई स्क्रीनिंग
रामगंज क्षेत्र में दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने से चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड़ पर हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि पिछले तीन दिनों में 6649 घरों का सर्वे किया गया, जिसमें 21545 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। शनिवार को 728 घरों का सर्वे हुआ, जिसमें 3688 लोगों की स्क्रीनिंग हुई। उन्होंने बताया कि 28 लोगों आरयूएचएस और दो को एसएमएस अस्पताल भेजा गया है।
49 संदिग्ध मरीज हुए भर्ती
एसएमएस अस्पताल के चरक भवन में बनाए गए कोरोना ओपीडी एवं केयर यूनिट में शनिवार को 49 संदिग्ध मरीज भर्ती हुए। ओपीडी में 320 मरीज आए जिनमें 145 की जांच की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो