राजस्थान के इन चार जिलों के लिए अच्छी खबर, झटपट होगा समस्या का समाधान

आमजन की समस्याओं एवं शिकायतों की सुगम सुनवाई एवं समाधान के लिए व्हाट्सएप सुनवाई एवं समाधान सेवा प्रारम्भ की है। इस सेवा का व्हाट्स एप नम्बर 9571200200 है।

By: santosh

Updated: 16 Oct 2020, 09:54 AM IST

जयपुर। जयपुर के संभागीय आयुक्त सोमनाथ मिश्रा ने एक नवाचार प्रारम्भ करते हुए आमजन की समस्याओं एवं शिकायतों की सुगम सुनवाई एवं समाधान के लिए व्हाट्सएप सुनवाई एवं समाधान सेवा प्रारम्भ की है। इस सेवा का व्हाट्स एप नम्बर 9571200200 है।

मिश्रा ने बताया कि इस सेवा के जरिए कोरोना संक्रमित व्यक्तियों एवं कन्टेनमेंट जोन, लॉकडाउन जोन में रह रहे व्यक्तियों की भी सुनवाई व्हाट्सएप मैसेज के जरिए हो सकेगी। इस पर जयपुर संभाग के अलवर, दौसा, जयपुर, झुंझुनूं एवं सीकर के आम जन अपनी समस्याएं बता सकेंगे। मिश्रा ने बताया कि जयपुर संभाग से सम्बन्धित सभी प्रकार की समस्याएं व्हाट्सएप के माध्यम से प्रेषित की जा सकेंगी।

कोविड-19 वायरस से संक्रमित व्यक्ति, होम आइसोलेशन, संस्थागत क्वारंटाइन किए गए व्यक्ति कन्टेनमेंट जोन, लॉकडाउन क्षेत्र में निवास करने वाले व्यक्ति एवं व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने में असमर्थ व्यक्ति भी इस सेवा का उपयोग कर समस्याओं का समाधान पा सकते हैं। संभागीय आयुक्त मिश्रा ने बताया कि व्हाट्सएप सुनवाई एवं समाधान सेवा से जुड़ने के लिए सम्बन्धित व्यक्ति को व्हाट्सएप नम्बर 9571200200 पर अपने नाम, पते एवं समस्या के संक्षिप्त विवरण के साथ व्हाट्सएप मैसेज करना होगा। उसके बाद विभाग के प्रभारी अधिकारी समस्या को सम्बन्धित विभाग को भेजेंगे एवं उसका समाधान कराकर सम्बन्धित व्यक्ति को सूचित किया जाएगा।

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned