scriptराजस्थान के इन चार जिलों के लिए अच्छी खबर, झटपट होगा समस्या का समाधान | Good news for these four districts of Rajasthan | Patrika News

राजस्थान के इन चार जिलों के लिए अच्छी खबर, झटपट होगा समस्या का समाधान

locationजयपुरPublished: Oct 16, 2020 09:54:30 am

Submitted by:

santosh

आमजन की समस्याओं एवं शिकायतों की सुगम सुनवाई एवं समाधान के लिए व्हाट्सएप सुनवाई एवं समाधान सेवा प्रारम्भ की है। इस सेवा का व्हाट्स एप नम्बर 9571200200 है।

janta.jpg

जयपुर। जयपुर के संभागीय आयुक्त सोमनाथ मिश्रा ने एक नवाचार प्रारम्भ करते हुए आमजन की समस्याओं एवं शिकायतों की सुगम सुनवाई एवं समाधान के लिए व्हाट्सएप सुनवाई एवं समाधान सेवा प्रारम्भ की है। इस सेवा का व्हाट्स एप नम्बर 9571200200 है।

मिश्रा ने बताया कि इस सेवा के जरिए कोरोना संक्रमित व्यक्तियों एवं कन्टेनमेंट जोन, लॉकडाउन जोन में रह रहे व्यक्तियों की भी सुनवाई व्हाट्सएप मैसेज के जरिए हो सकेगी। इस पर जयपुर संभाग के अलवर, दौसा, जयपुर, झुंझुनूं एवं सीकर के आम जन अपनी समस्याएं बता सकेंगे। मिश्रा ने बताया कि जयपुर संभाग से सम्बन्धित सभी प्रकार की समस्याएं व्हाट्सएप के माध्यम से प्रेषित की जा सकेंगी।

कोविड-19 वायरस से संक्रमित व्यक्ति, होम आइसोलेशन, संस्थागत क्वारंटाइन किए गए व्यक्ति कन्टेनमेंट जोन, लॉकडाउन क्षेत्र में निवास करने वाले व्यक्ति एवं व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने में असमर्थ व्यक्ति भी इस सेवा का उपयोग कर समस्याओं का समाधान पा सकते हैं। संभागीय आयुक्त मिश्रा ने बताया कि व्हाट्सएप सुनवाई एवं समाधान सेवा से जुड़ने के लिए सम्बन्धित व्यक्ति को व्हाट्सएप नम्बर 9571200200 पर अपने नाम, पते एवं समस्या के संक्षिप्त विवरण के साथ व्हाट्सएप मैसेज करना होगा। उसके बाद विभाग के प्रभारी अधिकारी समस्या को सम्बन्धित विभाग को भेजेंगे एवं उसका समाधान कराकर सम्बन्धित व्यक्ति को सूचित किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो