scriptबेरोजगारों के लिए खुशखबरी, आधी रात बाद 965 लैब सहायकों की अंतिम चयन सूची जारी | Good news for unemployed, final selection list of 965 lab assistants | Patrika News

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, आधी रात बाद 965 लैब सहायकों की अंतिम चयन सूची जारी

locationजयपुरPublished: Mar 11, 2022 09:17:56 am

Submitted by:

HIMANSHU SHARMA

2018 से लंबित थी भर्ती,527 पदों पर न्यायलय के आदेश बाद जारी होगी सूची

Good news for unemployed

Good news for unemployed

जयपुर
आज का दिन बेरोजगारों के लिए खुशखबरी लेकर आया है। राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड ने आधी रात बाद 965 लैब सहायकों की अंतिम चयन सूची जारी कर दी हैं। यह भर्ती 2018 से लंबित थी। सेवा चयन बोर्ड ने भर्ती के लिए 1583 पदों पर विज्ञप्ति जारी की थी। लेकिन इनमें से 527 पदों पर अभी भी सूची जारी नहीं हुई है। इन पदों पर न्यायलय के आदेश बाद सूची जारी होगी।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार न्यायालय के आदेश पर बैकलॉग एवं अन्य कारणों से अभी इन पदों को रिक्त रखा गया है। विज्ञापित गैर अनुसूचित क्षेत्र के 1442 पदों पर उपलब्ध योग्य अभ्यर्थियों में से अन्तिम वरीयता सूची तैयार की गई। जिनमें कुल 915 अभ्यर्थियों की वरीयता को स्थान दिया गया। वहीं अनुसूचित क्षेत्र के 141 पदों हेतु अन्तिम वरीयता सूची में 63 अभ्यर्थियों को शामिल किया गया है और 45 पद न्ययालय के विभिन्न आदेशों एवं अन्य कारणों से रिक्त रखे गए हैं। साथ ही 33 पदों पर योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलने के कारण पद रिक्त रहे हैं। इस प्रकार कुल गैर अनुसूचित क्षेत्र के 915 व अनुसूचित क्षेत्र के 63 पदों सहित कुल 978 पदों पर अंतिम वरीयता सूची जारी की गई हैं।

आपको बता दे कि मुख्यमंत्री निःशुल्क जांच योजना में अभी 15 से 56 प्रकार की जॉचे निःशुल्क उपलब्ध कराई जा रही हैं। इन जांचों को करने में प्रयोगशाला सहायकों का अहम योगदान होता है। प्रदेश के अस्पतालों की लैब में रिक्त स्थानों को भरे जाने से अब जांच करवाने में मरीज व उनके परिजनों को कम इंतजार करना होगा। अस्पतालों में काम का बोझ भी कम होगा। साथ ही लंबे समय से भर्ती पूरा होने का इंतजार कर रहे बेरोजगारों को रोजगार मिल सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो