scriptबेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, 2177 पदों के लिए निकाली भर्ती | Good news for unemployed, recruitment for 2177 posts | Patrika News

बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, 2177 पदों के लिए निकाली भर्ती

locationजयपुरPublished: Jun 13, 2020 03:09:48 pm

Submitted by:

Ashish

प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के ढांचे को मजबूत बनाने के लिए की जा रही तैयारियों के बीच बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर इस कोरोना संकट के दौरान सामने आई है।

Good news for unemployed, recruitment for 2177 posts

बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, 2177 पदों के लिए निकाली भर्ती

जयपुर
Rajasthan Staff Selection Board : प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के ढांचे को मजबूत बनाने के लिए की जा रही तैयारियों के बीच बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर इस कोरोना संकट के दौरान सामने आई है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ( Rajasthan Staff Selection Board ) ने लैब टैक्नीशियन ( Lab Technician ) और सहायक रेडियोग्राफर ( Assistant Radiographer ) पदों के लिए भर्ती ( recruitment ) निकाली है। बोर्ड ने लैब टैक्नीशियन के 1119 और सहायक रेडियोग्राफर के 1058 पदों के लिए भर्ती निकाली है। इस तरह कुल 2177 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इसके लिए 18 जून से 2 जुलाई तक इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। विस्तृत जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर http://www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर देखी जा सकती है।

कोरोना संकट को देखते हुए बोर्ड ने इन भर्तियों के लिए इस बार आवेदन करने का समय भी कम रखा है। सामान्य तौर पर किसी भी भर्ती में आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए 30 दिन तक का समय दिया जाता है। जबकि अब कोरोना संकट को देखते हुए आवेदन के लिए तुलनात्मक रूप से कम समय दिया गया है। बोनस अंक का प्रावधान भी अनुभव के हिसाब से किया गया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में एक उच्च स्तरीय बैठक में इन भर्तियों को मंजूरी देते हुए जल्द ही इनकी भर्ती विज्ञप्ति जारी करवाने के निर्देश दिए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो