scriptकाम की खबर : परकोटे में वाहन लेकर आने वालों को राहत, चौगान स्टेडियम में शुरु होगी भूमिगत पार्किंग | Good news : Underground parking starting in Chaugan Stadium | Patrika News

काम की खबर : परकोटे में वाहन लेकर आने वालों को राहत, चौगान स्टेडियम में शुरु होगी भूमिगत पार्किंग

locationजयपुरPublished: May 19, 2019 07:05:49 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चौगान स्टेडियम परिसर में बन रही भूमिगत पार्किंग अगस्त में शुरू हो जाएगी

अश्विनी भदौरिया / जयुपर. अश्विनी भदौरिया / जयुपर. परकोटे में वाहन से आने वाले लोगों के लिए राहत की खबर है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चौगान स्टेडियम परिसर में बन रही भूमिगत पार्किंग अगस्त में शुरू हो जाएगी। प्रोजेक्ट के अधिकारियों की माने तो यहां पर सिविल वर्क पूरा हो चुका है। शेष कार्यों का भी टेंडर किया जा चुका है। पार्किंग के शुरू होने के बाद सबसे ज्यादा राहत परकोटा आने-जाने वाले लोगों को मिलेगी।
एक साथ 400 वाहनों को खड़ा करने की सुविधा

चौगान स्टेडियम में एक साथ 400 वाहनों को खड़ा किया जा सकेगा। इस पार्किंग के शुरू होने के बाद गणगौरी बाजार, छोड़ी चौपड़ के अलावा चांदपोल बाजार के व्यापारियों और ग्राहकों को सर्वाधिक फायदा होगा। हालांकि इस पार्किंग का काम पूरा करने के लिए दिसम्बर तक का समय है, लेकिन इसको अगस्त तक चालू कर दिया जाएगा।
चांदपोल अनाज मंडी में भी भूमिगत पार्किंग का काम तेजी से

वहीं चांदपोल अनाज मंडी में भी भूमिगत पार्किंग का काम तेजी से चल रहा है। इसको दिसम्बर तक पूरा करने का लक्ष्य दिया है। स्मार्ट सिटी के सीईओ आलोक रंजन ने बताया कि अगस्त तक चौगान स्टेडियम की पार्किंग को शुरू कर दिया जाएगा। वहीं चांदपोल अनाज मंडी में पार्किंग बनने के काम में दिसम्बर तक का समय लगेगा।

ऐप से होगी बुकिंग भूमिगत पार्किंग

से लोगों को राहत तो मिलेगी ही साथ यहां एक ओर सुविधा दी जा रही है। पार्किंग करने वालों को ऐप के जरिए बुकिंग करने की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही यह शहर की पहली पार्किंग होगी, जिसमें मोबाइल ऐप के जरिए बुकिंग होगी। यानी वाहन चालक घर बैठे ही पता कर लेगा कि पार्किंग में वाहन खड़ी करने की जगह है या नहीं। यहीं नहीं ऐप से बुकिंग के अलावा पार्किंग के बाहर भी डिजीटल बोर्ड लगाए जाएंगे, जहां वाहनों की स्थिति के बारे में जानकारी मिलती रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो