scriptआईसीआईसीआई प्रूडेंशियल मल्टीकैप फंड का अच्छा प्रदर्शन | Good performance of ICICI Prudential MultiCap Fund | Patrika News

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल मल्टीकैप फंड का अच्छा प्रदर्शन

locationजयपुरPublished: May 04, 2019 10:59:54 pm

म्युचुअल फंड की मल्टीकैप कटेगरी देर से आने वाले निवेशकों को आकर्षित कर रही है। इस कटेगरी में आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल मल्टीकैप फंड ने बेहतर प्रदर्शन का रिकॉर्ड बनाया है।

mutual fund

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल मल्टीकैप फंड का अच्छा प्रदर्शन

यह फंड सेबी के म्युचुअल फंड स्कीमों के क्लासिफिकेशन के तहत मल्टीकैप कटेगरी के तहत आता है। इस फंड का एक विशिष्ट पहलू यह है कि यह फंड आंतरिक बाजार पूंजीकरण के मॉडल पर आधारित सभी बाजार पूंजीकरण में अलोकेशन करता है। इस फंड का प्राथमिक उद्देश्य यह है कि यह फंड अच्छी तरह से स्थापित लॉर्ज कैप स्टॉकों में निवेश करता है और बाकी मिड कैप और स्मॉल कैप में करता है। लॉर्जकैप संभावित रूप से स्थिर पूंजी में मजबूती प्रदान करता है, जबकि मिड एवं स्मॉल कैप स्टॉक में आक्रामक तरीके से निवेश करता है, जो बेहतर रिटर्न प्रदान करता है।
इस मल्टीकैप फंड ने पिछले कुछ सालों से लगातार आउट परफार्म किया है। पिछले एक, पांच, वैल्यू रिसर्च के आंकड़े बताते हैं कि सात और दस सालों की अवधि में इसने बेंचमार्क को भी पीछे छोड़ दिया है। 5 साल में इस फंड ने 16.06 फीसदी का रिटर्न दिया है, जबकि एसएंडपी बीएसई 500 टीआरआई ने 14.36 फीसदी का रिटर्न दिया है। इसी तरह 7 साल में इस फंड ने 16.05 फीसदी, जबकि बेंचमार्क ने 14.10 फीसदी और 10 साल में फंड ने 16.66 फीसदी, जबकि बेंचमार्क ने 15.53 फीसदी का रिटर्न दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो