scriptमिलावटखोरी रोकने के लिए सख्त कानून लाए सरकार | Government brought strict laws to stop adulteration | Patrika News

मिलावटखोरी रोकने के लिए सख्त कानून लाए सरकार

locationजयपुरPublished: Mar 08, 2021 08:22:53 pm

Submitted by:

Ashish

राज्य विधानसभा में चौमूं से विधायक रामलाल शर्मा ने मिलावटी खोरी का मुद्दा उठाते हुए मिलावट खोरों के खिलाफ सख्त कानून बनाने की बात कही।

jaipur

rajasthan assembly

जयपुर
राज्य विधानसभा में चौमूं से विधायक रामलाल शर्मा ने मिलावटी खोरी का मुद्दा उठाते हुए मिलावट खोरों के खिलाफ सख्त कानून बनाने की बात कही। शर्मा ने कहा कि सरकार ने हर जिला मुख्यालय पर लैब बनाने की घोषणा की थी जो कि पूरी नहीं हुई। विधायक ने कहा कि भय के बिना प्रीत नहीं होती, ऐसे में मिलावटखोरी रोकने के लिए सख्त कानून लाया जाए। विधायक ने कहा कि न ही दूध शुद्ध मिलता है और न ही घी, पनीर, मसाले समेत अन्य पदार्थ।
इसके साथ ही शर्मा ने राज्य में पुलिसकर्मियों के खाली पदों को भरने की मांग भी सदन के सामने रखी। उन्होंने हुक्का बार, मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए कठोर कदम उठाने, शराब नीति में बदलाव करते हुए शराब दुकानों का आवंटन लॉटरी से ही करवाने, गुमशुदगी रिपोर्ट पर पुलिस की ओर से गंभीर कार्रवाई किए जाने, मानव तस्करी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने, बजरी के अवैध खनन रोकने, 2400 ग्रेड वाले पुलिसकर्मियों की ग्रेड पे बढ़ाकर 3600 करने, जेलों में जैमर और सीसीटीवी लगवाने समेत अन्य बातें सदन के सामने रखीं।
पुलिसकर्मियों के पद भरे जाएं
वहीं, सदन में डूंगरपुर से विधायक गणेश घोघरा ने कहा कि टीएसपी क्षेत्र में जनसंख्या के आधार पर थानों में पुलिसकर्मी लगाए जाएं। टीएसपी क्षेत्र की भर्तियों में क्षेत्रीय युवाओं को प्राथमिकता देने समेत अन्य बातें रखीं। वहीं, चित्तौड़गढ़ से विधायक चंद्रभान सिंह ने राज्य में बढ़ रहे अत्याचारों का मुद्दा उठाते हुए पुलिसकर्मियों के खाली पद भरने, एसीबी को कार्रवाई के लिए फ्री हैंड देने, पुलिस को आधुनिक वाहन और हथियार उपलब्ध करवाने, भ्रष्टाचार पर लगाम लगवाने समेत अन्य बातें रखीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो