गुरुजी को बताना होगा कब कहां रहे

MOHIT SHARMA

Updated: 11 Oct 2019, 11:52:57 AM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर। कॉलेज शिक्षा विभाग प्रिंसिपल, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर की पदोन्नति करने की तैयारी कर रहा है। जल्द ही इनकी पदोन्नति होगी। उसके बाद कई कॉलेजों में रिक्त चल रहे पद भर सकेंगे। इसके लिए हाल ही कॉलेज शिक्षा विभाग ने इनसे जानकारी मांगी है। कई कॉलेजों में प्रिंसिपल के पद रिक्त हैं अब इन्हें पदोन्नति से भरा जाएगा।

कॉलेज शिक्षा विभाग के एचआरडी संयुक्त निदेशक ने सभी कॉलेज प्राचार्यों और सहायक निदेशक क्षेत्रीय कार्यालयों से इस संबंध में जानकारी मांगी है। जानकारी 2014—15 से 2018—19 तक की देनी है। पदोन्नति के बाद इनका पदस्थापन भी इसी आधार पर रहेगा। जिस अधिकारी ने ग्रामीण क्षेत्र में अपनी सेवाएं दी है, उन्हें अब पदोन्नति के बाद पदस्थापन में लाभ मिल सकता है। इसके साथ ही नए खुले कॉलेजों में भी इन शिक्षकों का पदस्थापन किया जा सकता है।

ये मांगी जानकारी
कॉलेज शिक्षा विभाग ने अधिकारी का नाम, जन्म तिथि, विषय, नियुक्ति तिथि, महाविद्यालय में जहां भी रहे उसका नाम सत्र के अनुसार, अवधि कब से कब तक कहां रहे और यदि कोई विशेष विवरण है तो उसका भी उल्लेख करना है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned