scriptकृषि विद्युत उपभोक्ताओं पर मेहरबान सरकार | Government favors agricultural consumers | Patrika News

कृषि विद्युत उपभोक्ताओं पर मेहरबान सरकार

locationजयपुरPublished: Jan 01, 2020 12:30:55 pm

Submitted by:

Bhavnesh Gupta

#JaipurDiscom

कृषि विद्युत उपभोक्ताओं पर मेहरबान सरकार

कृषि विद्युत उपभोक्ताओं पर मेहरबान सरकार

जयपुर। जयपुर डिस्काॅम की ओर से किसानों को राहत देने की अवधि फिर बढ़ा दी गई है। इसके तहत बकाया बिलों के भुगतान के लिए सरलीकृृत योजना की अवधि अब 31 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। पहले यह योजना 31 दिसम्बर तक ही लागू की गई थी। जयपुर डिस्काॅम के प्रबन्ध निदेशक ए.के गुप्ता ने बताया कि ज्यादा से ज्यादा कृृषि उपभोक्ताओं को लाभान्वित करने के उद्देश्य से यह किया गया है। कृृषि उपभोक्ता आसानी से बकाया बिल का भुगतान कर सकेंगे।
उन्होंने बताया कि योजना के तहत नियमित कृृषि उपभोक्ताओं की ओर से बकाया राशि का 50 प्रतिशत जमा कराने और बाकी राशि आगामी समान मासिक किस्तों में मार्च, 2020 तक जमा कराने पर कनेक्शन नहीं काटे जाएंगे। साथ ही नियमित कृृषि उपभोक्ताओं के अलावा ऐसे कृृषि उपभोक्ता जिनका विद्युत सम्बन्ध 1 अप्रेल, 2019 के बाद विच्छेदित कर दिया गया है, वे भी इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। इसके तहत बकाया राशि का 50 प्रतिशत जमा करवाकर नियमानुसार कनेक्शन
दोबारा जुड़वा सकेंगे। इनकी बाकी राशि आगामी समान मासिक किस्तों में मार्च तक जमा करा सकते हैं। जिन कृृषि उपभोक्ताओं के कृृषि कनेक्शन 1 अप्रेल, 2019 से पूर्व कटे हुए हैं वे एमनेस्टी योजना का लाभ उठा ले सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो