राज्य में फंसे पर्यटकों के लिए आई राहतभरी खबर, सरकार ने की ये सुविधा शुरू...

कोरोना वायरस ( Coronavirus ) संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन ( Lockdown ) के बीच देश के विभिन्न राज्यों में फंसे हुए पर्यटकों के लिए राहत भरी खबर है। ऐसे लोगों की मदद के लिए सरकार ने एक नई शुरूआत की है।

By: abdul bari

Published: 01 Apr 2020, 08:10 PM IST

जयपुर
कोरोना वायरस ( coronavirus ) संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन ( Lockdown ) के बीच देश के विभिन्न राज्यों में फंसे हुए पर्यटकों के लिए राहत भरी खबर है। ऐसे लोगों की मदद के लिए सरकार ने एक नई शुरूआत की है।


पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार की ओर से देश के विभिन्न राज्यों में फंसे हुए पर्यटकों को उनके देश पहुंचाने में सहायता व उनकी समस्याओं के निराकरण हेतु http://strandedinindia.com पोर्टल प्रारम्भ किया गया है। विदेशी एवं एन.आर.आई पर्यटक इस पोर्टल पर अपनी लोकेशन एवं अपनी समस्या दर्ज करवा सकते हैं तथा पोर्टल पर दिये गये हैल्पलाईन नम्बर एवं नियंत्रण कक्ष (COVID-19 Helpline Number : +91-11-23978046 or 1075, Helpline Email ID : [email protected], [email protected]) से सम्पर्क भी कर सकते हैं। नियंत्रण कक्ष 24 घण्टे कार्यरत है।


प्रयटकों द्वारा प्राप्त विवरण के आधार पर पर्यटन विभाग के अधिकारियों द्वारा उनसे सम्पर्क किया जायेगा तथा पर्यटक की इच्छानुसार भारत सरकार अथवा उनके दूतावास की सहायता से लॉकडाउन अवधि अथवा उसके पश्चात् फ्लाईट उपलब्धता के आधार पर उनके देश वापस पहुंचाने में पर्यटन विभाग द्वारा मार्गदर्शन एवं सहयोग प्रदान किया जा रहा है।

यह खबरें भी पढ़ें...


कोरोनावायरस के मद्देनजर होगी चिकित्सकों की भर्ती, ऑनलाइन मांगे गए आवेदन


लॉकडाउन के बीच मजदूरों को मिली राहत: किसी मजदूर को काम से नहीं निकालने के आदेश जारी


लॉकडाउन के चलते स्कूली बच्चों के लिए आई बड़ी खबर, शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

coronavirus Coronavirus in india Coronavirus In India in Hindi
Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned