scriptसरकार ने 50 फीसदी कम की सिक्योरिटी राशि | Government reduced security amount by 50 percent | Patrika News

सरकार ने 50 फीसदी कम की सिक्योरिटी राशि

locationजयपुरPublished: Aug 07, 2020 05:06:05 pm

Submitted by:

Ashish

मुख्यमंत्रीअशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने वित्तीय वर्ष 2020-21 की शेष अवधि के लिए माल, सेवाओं एवं संकर्मों के उपापन पर राजस्थान लोक उपापन में पारदर्शिता नियमों के तहत बिड सिक्योरिटी एवं परफॉर्मेंस सिक्योरिटी की राशि ( amount of Bid Security and Performance Security ) को 50 प्रतिशत कम करने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की है।

Government reduced security amount by 50 percent

सरकार ने 50 फीसदी कम की सिक्योरिटी राशि

जयपुर
Chief Minister Ashok Gehlot : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) ने वित्तीय वर्ष 2020-21 की शेष अवधि के लिए माल, सेवाओं एवं संकर्मों के उपापन पर राजस्थान लोक उपापन में पारदर्शिता नियमों के तहत बिड सिक्योरिटी एवं परफॉर्मेंस सिक्योरिटी की राशि ( amount of Bid Security and Performance Security ) को 50 प्रतिशत कम करने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की है।

इस निर्णय से सार्वजनिक निर्माण की परियोजनाओं को समय पर पूरा करने में मदद मिलेगी। साथ ही इन परियोजनाओं की निविदाओं में आने वाली परेशानी दूर होगी। कोविड-19 के परिप्रेक्ष्य में संवेदकों को कम बिड सिक्योरिटी एवं परफॉमेर्ंस सिक्योरिटी होने से कम कार्यशील पूंजी की आवश्यकता होगी एवं राहत मिलेगी। उल्लेखनीय है कि मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित सार्वजनिक निर्माण परियोजनाओं की टास्क फोर्स ने माल, सेवाओं एवं संकर्मों के उपापन पर बिड सिक्योरिटी एवं परफॉर्मेंस सिक्योरिटी के लिए राजस्थान लोक उपापन के पारदर्शिता नियमों में अंकित प्रावधान राशि को 50 प्रतिशत कम करने का सुझाव दिया था

ट्रेंडिंग वीडियो