scriptफीस मांगने वाले स्कूलों पर कार्रवाई करे सरकार -अभिभावक संघ | Government should take action on schools seeking fees | Patrika News

फीस मांगने वाले स्कूलों पर कार्रवाई करे सरकार -अभिभावक संघ

locationजयपुरPublished: Jul 20, 2020 03:44:54 pm

Submitted by:

Ashish

भारतवर्षीय अभिभावक संघ ( Parents Association ) ने राज्य सरकार ( State government ) से नो स्कूल, नो फीस ( No school, no fees ) के लिए दिशा निर्देश जारी करके अभिभावकों को राहत देने की मांग की है।

फीस मांगने वाले स्कूGovernment should take action on schools seeking feesलों पर कार्रवाई करे सरकार -अभिभावक संघ

फीस मांगने वाले स्कूलों पर कार्रवाई करे सरकार -अभिभावक संघ

जयपुर

Parents Association : भारतवर्षीय अभिभावक संघ ( Parents Association ) ने राज्य सरकार ( State government ) से नो स्कूल, नो फीस ( No school, no fees ) के लिए दिशा निर्देश जारी करके अभिभावकों को राहत देने की मांग की है। संघ का कहना है कि कोरोना संक्रमण के चलते पिछले तीन महीनों से प्रदेश का अभिभावक पीड़ित है, मजबूरन अभिभावकों को अपनी बात रखने के आंदोलन का सहारा लेना पड़ रहा है। संघ ने आरोप लगाया है कि ना सरकार सुन रही है ना निजी स्कूल संचालक अभिभावकों की पीड़ा को समझ रहे हैं।

संघ का कहना है कि पिछले दिनों शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा कह चुके हैं कि जब तक स्कूल बंद हैं। कोई शैक्षणिक कलेंडर जारी नहीं किया गया है तो स्कूल किस बात की फीस ले रहे हैं। मंत्री का ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हुआ।

भारतवर्षीय अभिभावक संघ के प्रवक्ता अभिषेक जैन बिट्टू का कहना है कि सभी वर्ग प्रभावित हुए हैं। अभिभावकों के रोजगार पर भी इसका असर पड़ा है। संघ ने राज्य सरकार से मांग की है कि सबसे पहले निजी स्कूल संचालकों पर लगाम लगते हुए फीस मांगने वाले स्कूलों पर एक्शन लेते हुए उन्हें बंद करने की कार्यवाही की जाए। साथ ही निजी स्कूलों पर सख्ती के लिए एक कमेटी का गठन कर अभिभावकों को अपमानित एवं प्रताड़ित करने वाले स्कूल संचालकों पर क़ानूनी कार्यवाही की जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो