वेतन कटौती का निर्णय वापस ले सरकार

कोरोना संकट ( Corona crisis ) को देखते हुए कार्मिकों की वेतन कटौती के सरकार के निर्णय के बाद कर्मचारी संगठनों ( employees' organizations ) में नाराजगी बनी हुई है।

By: Ashish

Updated: 07 Sep 2020, 05:43 PM IST

जयपुर
कोरोना संकट ( Corona crisis ) को देखते हुए कार्मिकों की वेतन कटौती के सरकार के निर्णय के बाद कर्मचारी संगठनों ( employees' organizations ) में नाराजगी बनी हुई है। मंत्रालयिक संवर्ग के कर्मचारी सरकार से वेतन कटौती के आदेश को वापस लेने के साथ ही 2017 के उस आदेश को वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं, जिसके तहत वेतन कम होने से कर्मचारी पहले ही परेशान हैं। राज्य कर्मचारी संघ के प्रांतीय अध्यक्ष राजेश पारीक का कहना है कि सरकार अल्प वेतन भोगी कर्मचारियों की बार बार वेतन कटौती करके इनके कन्धों पर कर्जे का बोझ नहीं डाले।

सरकार कोरोना से लड़ने के लिए अन्य तरीकों से भी राशि जुटा सकती है। इसके साथ ही संघ वित्त विभाग के वेतन कटौती से सम्बन्धित 30 अक्टूबर 2017 के उस आदेश को प्रहत्यारित करने की मांग कर रहा है, जिससे कर्मचारी परेशान हैं। संघ के प्रदेश महामंत्री देवेन्द्र सिंह नरूका का कहना है कि कोविड 19 से लड़ने के लिए कर्मचारी सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करते हुए पूर्व में भी 1 से 5 दिन का वेतन सरकार को दे चुके हैं। साथ ही अपना 15 दिवस का वेतन भी फ्रीज़ करवा चुके हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned