script

मुख्यमंत्री गहलोत बोले, जनता के दुख-दर्द में सरकार हमेशा रहेगी साथ

locationजयपुरPublished: Sep 03, 2019 08:57:53 pm

Submitted by:

firoz shaifi

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कहा कि हमारी सरकार जनता के दुख दर्द में हमेशा उनके साथ मजबूती से खड़ी रहेगी। सभी वर्गों के हितों का हमने हमेशा ख्याल रखा है। प्रदेश के चहुंमुखी विकास में हम किसी तरह की कमी नहीं आने देंगे। गहलोत मंगलवार को अपने आवास पर दूदू-फागी से बड़ी संख्या में आए लोगों को संबोधित कर रहे थे।

gehlot

gehlot

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कहा कि हमारी सरकार जनता के दुख दर्द में हमेशा उनके साथ मजबूती से खड़ी रहेगी। सभी वर्गों के हितों का हमने हमेशा ख्याल रखा है। प्रदेश के चहुंमुखी विकास में हम किसी तरह की कमी नहीं आने देंगे। गहलोत मंगलवार को अपने आवास पर दूदू-फागी से बड़ी संख्या में आए लोगों को संबोधित कर रहे थे।
गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में मेरे पहले कार्यकाल के समय प्रदेश में भयंकर अकाल पड़ा। लेकिन हमारी सरकार ने अकाल का ऐसा शानदार प्रबंधन किया कि पूरे देश में इसकी सराहना की गई। उस समय घर-घर में लोगों तक भरपूर अनाज पहुंचाया गया।
कुछ लोग मुझ पर कटाक्ष करते थे कि मैं दिल्ली की सड़कों पर कटोरा लेकर घूम रहा हूं। तब मैंने कहा था कि राजस्थान की जनता के लिए भीख मांगने पर मुझे गर्व होगा लेकिन एक भी आदमी को भूखा नहीं सोने दूंगा। उस समय मैंने दूदू क्षेत्र के गांव-ढाणियों में भी घूमकर अकाल राहत कार्यों का जायजा लिया।
दूसरे कार्यकाल में हमने मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना, पशुधन निःशुल्क दवा योजना जैसी कल्याणकारी योजनाएं शुरू की। विश्व स्वास्थ्य संगठन जैसी अंतर्राष्ट्रीय संस्था ने भी हमारी इस योजना की प्रशंसा की। दूदू की जनता को हमने बीसलपुर का पानी पहुंचाया।
गहलोत ने कहा कि ऐसे समय में जबकि देश में चारों तरफ निराशा का माहौल है, उद्योग-धन्धे चौपट हो गए हैं, आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर है, विकास दर 5 प्रतिशत के आस-पास रह गई है। इन गंभीर हालातों में भी दूदू की जनता का यह उत्साह आशा की किरण जगाता है। आप मजबूत रहेंगे तो हालात जरूर बदलेंगे और देश इस बुरे दौर से बाहर निकल सकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपीए सरकार के समय आधार कार्ड जैसी महत्वाकांक्षी योजना का शुभारम्भ दूदू की धरती से हुआ।
साथ ही राजस्थान के नौजवानों को आईटी के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए लैपटॉप वितरण योजना का आगाज भी यहां से किया गया। हमारी सरकार ने दूदू-फागी क्षेत्र का हमेशा ध्यान रखा है और आगे भी यहां के विकास कार्यों में कोई कसर नहीं रहेगी।
उन्होंने कहा कि दूदू के विधायक बाबूलाल नागर सभी कौम को साथ लेकर अपने क्षेत्र में विकास को गति दे रहे हैं। इससे पहले दूदू फागी की जनता ने बजट में फागी में नया महाविद्यालय खोलने, दूदू के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को उप जिला अस्पताल में क्रमोन्नत करने तथा वहां ब्लड बैंक की स्थापना करने सहित अन्य महत्वपूर्ण घोषणाओं के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

ट्रेंडिंग वीडियो