scriptस्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को सरकार देगी मददः गहलोत | Government will provide help to youth who start startup says Gehlot | Patrika News

स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को सरकार देगी मददः गहलोत

locationजयपुरPublished: Dec 19, 2019 07:59:18 pm

Submitted by:

firoz shaifi

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को राजधानी जयपुर के जेएलएन मार्ग पर स्थित एमएनआई संस्थान में आयोजित हुए राजस्थान इनोवेशन एंडस्टार्टअप एक्सपो कार्यक्रम में शिरकत की।

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को राजधानी जयपुर के जेएलएन मार्ग पर स्थित एमएनआई संस्थान में आयोजित हुए राजस्थान इनोवेशन एंडस्टार्टअप एक्सपो कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा पीढ़ी आने वाले कल का भविष्य है।

राज्य सरकार स्टार्टअप की दिशा में आगे बढ़ रहे युवाओं को प्रोत्साहन देने में कोई कमी नहीं रखेगी। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे सूचना प्रौद्योगिकी एवं आधुनिक तकनीक का उपयोग करते हुए स्टार्टअप शुरू करें, राज्य सरकार उन्हें पूरा सहयोग करेगी।


गहलोत ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को युवा शक्ति पर पूरा विश्वास था। उन्होंने ही युवाओं को भागीदारी देने के उद्देश्य से मतदान की उम्र 21 से घटाकर 18 वर्ष करने का ऎतिहासिक फैसला लिया था। देश को 21वीं सदी में ले जाने का जो सपना उन्होंने देखा था, सूचना क्रांति उसी का परिणाम है।

 

युवाओं के स्टार्टअप को सराहा
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार आमजन से किए वादे पूरा करने का हर संभव प्रयास कर रही है। इस दिशा में युवाओं और उद्यमियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार ने कई नीतियां और योजनाएं प्रारम्भ की हैं। उन्होंने एक्सपो में प्रदर्शित युवाओं के स्टार्टअप इनोवेशन की सराहना की और कहा कि अधिक से अधिक युवा इस क्षेत्र में आगे आएं।

आई स्टार्ट राजस्थान में 1500 से अधिक स्टार्टअप नामांकित
मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता ने कहा कि युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार ने नवाचार के रूप में आई स्टार्ट राजस्थान शुरू किया है, जिसमें अब तक 1500 से अधिक स्टार्टअप नामांकित हो चुके हैं। इसके अलावा चैलेंज फॉर चैंज के तहत युवाओं को राज्य सरकार के साथ काम करने के अवसर प्रदान किए जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो