scriptप्रतियोगी परीक्षाओं में ठगी के मामलों से सरकार चिंतितः खाचरियावास | Government worried about cases of cheating in competitive examinations | Patrika News

प्रतियोगी परीक्षाओं में ठगी के मामलों से सरकार चिंतितः खाचरियावास

locationजयपुरPublished: Sep 22, 2021 11:05:13 pm

Submitted by:

firoz shaifi

खाचरियावास ने भाजपा नेता को बताया झूठ का जनरेटर

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रतियोगी परीक्षाओं में ठगी के मामलों को लेकर भी चिंता जताई गई। बैठक समाप्क होने के बाद मीडिया से बात करते हुए परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि बैठक में इस बात पर भी चिंता व्यक्त की गई है कि प्रदेश में सबसे बड़ी रीट परीक्षा का आयोजन हो रहा है, प्रतियोगी परीक्षाओं में ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, इसलिए प्रशासन को विशेष निर्देश दिए गए हैं।

खाचरियावास ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में ठगी करने वाले लोगों से सावधान रहना है, कई गिरोह ऐसे जो काम कर रहे हैं। लोगों को झूठे प्रलोभन दे रहे हैं कि वह आपको पास करा देंगे लेकिन परीक्षा मेहनत कर के ही पास की जा सकती है।

किसी के झांसे में आने की जरूरत नहीं है, खाचरियावास ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इसे लेकर चिंतित हैं और सारी एजेंसी अभी लगी हुई है और ठगी करने वाले लोगों पर कार्रवाई हो रही है। उन्होंने अभ्यार्थियों से भी अपील की है कि किसी के झांसे में नहीं आएं।

बसों में अनावश्यक भीड़ न चढ़े
खाचरियावास परीक्षा के दौरान अभ्यार्थियों से अपील की है कि बस में क्षमता से अधिक नहीं बैठे और ना ही बस के ऊपर बैठें। किसी तरह की कोई अनहोनी घटना नहीं होनी चाहिए। अभ्यार्थियों के लिए सरकार ने रोडवेज की बसें निःशुल्क शुरू की है, इसके अलावा कई प्राइवेट बसों को भी इसमें शामिल किया जा रहा है।

भाजपा पर साधा निशाना
प्रशासन शहरों के संग और प्रशासन गांवों के संग अभियान में रेवड़ियां बांटने के भाजपा के आरोपों पर पलटवार करते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि जनता के काम होने से इन लोगों को परेशानी होती है। यह खुद काम करते नहीं और दूसरों को करने नहीं देते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता झूठ के जनरेटर हैं, काम करने की बजाए भाजपा के लोग केवल बयानबाजी करते हैं। उन्होंने कहा कि जनता इनके झूठ को जान चुकी है। यही वजह है कि भाजपा को चिंतन शिविर के आयोजन करने पड़ रहे हैं, लेकिन चिंतन शिविर के होने से इनकी चिंताएं कम नहीं होंगी। खाचरियावास ने कहा कि भाजपा के नेता भगवान राम का अपमान करते हैं, महाराणा प्रताप का अपमान करते हैं, ऐसे लोगों को राजस्थान की जनता चुनावों में सबक सिखाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो