scriptराज्यपाल-मुख्यमंत्री ने दी प्रदेशवासियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं | Governor and Chief Minister congratulated the people of Makar Sankrant | Patrika News

राज्यपाल-मुख्यमंत्री ने दी प्रदेशवासियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं

locationजयपुरPublished: Jan 13, 2020 05:18:05 pm

Submitted by:

firoz shaifi

राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी हैं।

kalraj mishra

kalraj mishra

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल मिश्र ने लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कि त्यौहार हमारे जीवन में उत्साह, ताजगी और उल्लास लाते हैं, इसलिए त्यौहारों को मिल-जुल कर मनाना चाहिए ताकि पूरे समाज का वातावरण सुखद व सौहार्दपूर्ण बना रहे।

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि भारतीय संस्कृति में मकर संक्रांति और इस अवसर पर किए जाने वाले दान-पुण्य का विशेष महत्व है। सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक यह पर्व हमें समाज में भाईचारे की भावना को कायम रखते हुए जरूरतमंदों की मदद करने की प्रेरणा देता है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर पतंगबाजी के लिए ऎसी डोर काम में लेने की अपील की है, जिससे किसी व्यक्ति या पक्षी को नुकसान न पहुंचे।


गौरतलब है कि मकर सक्रांति के अवसर पर होने वाली पतंगबाजी में चाइनीज मांझे के उपयोग को लेकर सरकार बेहद सजग है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस संबंध में बैठक लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया था और राजस्थान में चाइनीस मांझे की बिक्री और उसके उपयोग की रोकथाम के लिए दिशा निर्देश दिए थे।


एयरपोर्ट परिधि में पतंगबाजी नहीं करने की अपील
वहीं दूसरी ओर से एयरएयरपोर्ट प्रशासन ने भी एयरपोर्ट परिधि के आसपास लोग पतंगबाजी नहीं करने की अपील की है। एयरपोर्ट प्रशासन उसके लिए जिला कलेक्टर को पत्र लिखा है क्योंकि जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइटों का आवागमन रहता है। पतंगबाजी की डोर से बड़ी दुर्घटना होने का अंदेशा बना रहता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो