राज्यपाल ने प्लाज्मा दान करने का किया आह्वान

राज्यपाल कलराज मिश्र ( Governor Kalraj Mishra ) ने प्रदेशवासियों का प्लाज्मा दान ( donating plasma ) करने का आह्वान किया है।

By: Ashish

Published: 31 Jul 2020, 07:19 PM IST

जयपुर
Governor Kalraj Mishra : राज्यपाल कलराज मिश्र ( Governor Kalraj Mishra ) ने प्रदेशवासियों का प्लाज्मा दान ( donating plasma ) करने का आह्वान किया है। राज्यपाल मिश्र ने कहा कि वर्तमान में चल रही कोरोना महामारी ( corona epidemic ) से राज्य के समस्त नागरिक, संस्थाएं, डाॅक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ, पुलिस, प्रशासन एकजुट होकर मुकाबला कर रहे हैं। मैं सभी का धन्यवाद ज्ञापित करता हूं। इस महामारी पर विजय प्राप्त हो, ऐसी मेरी शुभकामना है।
राज्यपाल मिश्र ने कहा कि प्लाज्मा थैरेपी, कोरोना का एक प्रभावी उपचार है। प्लाज्मा उसी व्यक्ति का लिया जाता है, जो इस बीमारी से जंग जीतकर ठीक हुआ है। वर्तमान में प्रदेश के लगभग 27 हजार व्यक्ति इस बीमारी से संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके हैं। राज्यपाल का कहना है कि‘‘ कोरोना पर विजय पाए उन सभी व्यक्तियों का मैं आह्वान करता हूँ कि वे आगे आयें, अपना प्लाज्मा, रक्तदान के माध्यम से, दान दें, ताकि कोविड़ से ग्रसित गम्भीर मरीजों को प्लाज्मा थैरेपी से जीवनदान मिल सके। जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के साथ ही संभागीय स्तर के मेडिकल काॅलेजों में यह सुविधा उपलब्ध है। राज्यपाल का कहना है कि कोविड-19 से ठीक हुए अधिक से अधिक व्यक्ति प्लाज्मा दान करें। साथ ही साथ दूरी बनायें रखे, मास्क का उपयोग करें एवं हाथों को सेनेटाइज करते रहें।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned