scriptराज्यपाल बोलेः ऐसी सोच बनाएं, जिससे पूरी दुनिया का हित हो | Governor Kalraj Mishra inaugurated the road | Patrika News

राज्यपाल बोलेः ऐसी सोच बनाएं, जिससे पूरी दुनिया का हित हो

locationजयपुरPublished: Oct 20, 2019 05:22:44 pm

Submitted by:

firoz shaifi

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि समाज के सभी वर्ग मिल-जुलकर परिश्रम, संकल्प और समर्पण के साथ देश को आगे बढ़ाने का का करें। उन्होंने कहा कि कहा कि लोगों को अपनी सोच बदलनी होगी।

kalraj mishra

kalraj mishra

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि समाज के सभी वर्ग मिल-जुलकर परिश्रम, संकल्प और समर्पण के साथ देश को आगे बढ़ाने का का करें। उन्होंने कहा कि कहा कि लोगों को अपनी सोच बदलनी होगी।
ऎसी व्यावहारिक सोच बनानी होगी, जिससे पूरी दुनिया का हित हो। मिश्र ने कहा कि खेती सभी वर्ग के लोग करते हैं, जिन्हें किसान कहा जाता है और व्यापार में भी सभी वर्ग के लोग हैं, जिन्हें व्यापारी कहा जाता है।
राज्यपाल मिश्र ने कहा कि छोटे-छोटे उद्योग लगाकर सामाजिक संतुलन बनायें और मध्यम व बड़े उद्योग लगाकर क्षेत्रीय असंतुलन को समाप्त किया जा सकता है।

राज्यपाल का मानना था कि उद्योगों में युवाओं को आगे लाना होगा और उनके नवाचारों को बढ़ावा देना होगा ताकि देश का विकास हो सके।राज्यपाल कलराज मिश्र अन्तर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन की राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक के उद्घाटन सत्र को सम्बोधित कर रहे थे।
इस दौरान राज्यपाल मिश्र ने एक सड़क मार्ग का भी बटन दबाकर लोकार्पण किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो