scriptराज्यपाल की अपील, 5 अप्रेल को 9 मिनट घरों की लाइट रखें बंद | Governor's appeal, 5 April Keep the lights of the houses closed | Patrika News

राज्यपाल की अपील, 5 अप्रेल को 9 मिनट घरों की लाइट रखें बंद

locationजयपुरPublished: Apr 03, 2020 06:28:14 pm

Submitted by:

Ashish

Coronavrius Updates : राज्यपाल कलराज मिश्र ने देश के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को राज्य में कोरोना की स्थिति और इससे बचाव के उपायों, नवाचारों के बारे में शुक्रवार को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी।

governor-s-appeal-5-april-keep-the-lights-of-the-houses-closed

राज्यपाल की अपील, 5 अप्रेल को 9 मिनट घरों की लाइट रखें बंद

जयपुर
Coronavrius Updates : राज्यपाल कलराज मिश्र ने देश के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को राज्य में कोरोना की स्थिति और इससे बचाव के उपायों, नवाचारों के बारे में शुक्रवार को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी। राज्यपाल ने बताया कि राज्य में संदिग्ध कोरोना यात्रियों, व्यक्तियों को निगरानी में रखे जाने के लिए जिलों में क्वारेनटाइम सेन्टर बनाए गए हैं। राज्य के विभिन्न जिलों में प्रवासी श्रमिकों के लिए 256 रिलीफ कैम्प लगाए गए हैं, जिनमें 22 हजार से अधिक श्रमिकों के आवास और भोजन की व्यवस्था की गई है। राज्य के वार रूम में अन्तरराज्यीय समन्वयक के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। राज्य में हार्वेस्टर के माध्यम से खडी फसल की कटाई के लिए किसानों को सरकार ने अनुमति दे दी है। राजस्थान के आजीविका मिशन से संबधित लगभग एक लाख स्वयं सहायता समूह कार्य कर रहे हैं। इसमें बीस लाख महिलाएं सम्मिलित है।
आध्यात्मिक गुरूओं से वार्ता की

राज्यपाल ने बताया कि इस महामारी से बचाव के लिए सहयोग के लिए आध्यात्मिक गुरूओं से दूरभाष पर वार्ता की गई है। राज्यपाल ने शुक्रवार को जयपुर शहर के चीफ काजी खालिद उस्मानी और बिशप ओसवाल जोसेफ से बात की। राज्यपाल ने अपील की कि वो लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए कहे। स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस को पूरा सहयोग करें ताकि प्रदेश को कोरोना से मुक्त किया जा सके।
प्रदेशवासियों से अपील की

राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि पांच अप्रेल को रात्रि 9 बजे अपने घरों की सभी लाइटे बंद करें। इस दिन रात्रि 09 बजे अपने घर की बाॅलकानी या दरवाजे पर आएं। सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए मोमबत्ती ,दीपक, मोबाइल की लाइट या टार्च जलाएं। राज्यपाल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के आव्हान में प्रदेश का प्रत्येक व्यक्ति भागीदारी निभाए ताकि सामूहिक शक्ति का संचार हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो