scriptराज्यपाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कुलपतियों से करेंगे चर्चा | Governor will discuss with Vice Chancellors through video conferencing | Patrika News
जयपुर

राज्यपाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कुलपतियों से करेंगे चर्चा

Governor kalraj Mishra : राज्यपाल एवं कुलाधिपति कलराज मिश्र गुरूवार को दोपहर 12 बजे राजभवन से वीडियो कॉन्फ्रेंस ( video conferencing ) के माध्यम से प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों ( Universities ) के कुलपतियों से उच्च शिक्षा ( Higher Education ) के सम्बन्ध में चर्चा करेंगे।

जयपुरApr 29, 2020 / 06:07 pm

Ashish

governor-will-discuss-with-vice-chancellors-through-video-conferencing

राज्यपाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कुलपतियों से करेंगे चर्चा

जयपुर

Governor kalraj Mishra : राज्यपाल एवं कुलाधिपति कलराज मिश्र गुरूवार को दोपहर 12 बजे राजभवन से वीडियो कॉन्फ्रेंस ( video conferencing ) के माध्यम से प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों ( Universities ) के कुलपतियों से उच्च शिक्षा ( Higher Education ) के सम्बन्ध में चर्चा करेंगे। राज्यपाल ने कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान हुए लाॅक डाउन को देखते हुए 10 अप्रेल को उच्च शिक्षा पर एक टास्क फोर्स का गठन किया था। इस टास्क फोर्स ने समय-समय पर वीडियो कान्फ्रेन्स के माध्यम से बैठक करके वर्तमान में विश्वविद्यालयों में ई-शिक्षण, प्रशिक्षण और परीक्षाओं के संचालन पर अनुशंषाएं तैयार की है।

कुलाधिपति मिश्र टास्क फोर्स की ओर से सौंपी गईं अनुशंषाओं पर गुरूवार को राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से विस्तृत चर्चा करेंगे। टास्क फोर्स की अनुशंषाओं के साथ पाठयक्रमों के अद्यतन, स्टेट यूनिवर्सिटी मैनेजमेन्ट सिस्टम और लर्निग मैनेजमेन्ट सिस्टम पर भी कुलपतियों से बात करेगें। इस वीडियो कान्फ्रेन्स के बाद आए सुझावों से राज्य की उच्च शिक्षा के लिए रोड मैप तैयार किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कोरोना वैश्विक महामारी के चलते प्रदेश में लगे लाक डाउन से विश्वविद्यालयों के छात्र- छात्राओं का अध्ययन बाधित हुआ है।

Home / Jaipur / राज्यपाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कुलपतियों से करेंगे चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो